झारखंड जानेवाले वाहन चालक सावधान!

कोलकाता/धनबाद. पश्चिम बंगाल से बिना परमिट के झारखंड जाने वाले वाहन चालक सावधान हो जायें, क्योंकि वहां की पुलिस व परिवहन विभाग ऐसे वाहनों को पकड़ने के लिए कड़ाई से कार्रवाई कर रही है. खास कर धनबाद की तरफ जा रही गाड़ियों की धड़ पकड़ तेज कर दी गयी है. मंगलवार की शाम बेकारबांध के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 10:07 AM
कोलकाता/धनबाद. पश्चिम बंगाल से बिना परमिट के झारखंड जाने वाले वाहन चालक सावधान हो जायें, क्योंकि वहां की पुलिस व परिवहन विभाग ऐसे वाहनों को पकड़ने के लिए कड़ाई से कार्रवाई कर रही है. खास कर धनबाद की तरफ जा रही गाड़ियों की धड़ पकड़ तेज कर दी गयी है. मंगलवार की शाम बेकारबांध के पास संंयुक्त अभियान में बिना परमिट के धनबाद में चल रहीं पश्चिम बंगाल की दो गाड़ियां पायी गयीं, जिनके चालकों से तीस हजार रुपये जुर्माना वसूले गये. आगे भी ऐसी गाड़ियों से जुर्माना वसूलने की तैयारी है.
वहां की पुलिस गाड़ियों के शीशे पर लगी काली फिल्म और पदनाम के बोर्ड कड़ाई से हटवा रही है. मंगलवार को भी दो घंटे तक चले अभियान में 22 गाड़ियों से काले शीशे और आठ गाड़ियों से बोर्ड हटवाये गये. गाड़ी में पदनाम का बोर्ड लगा कर घूमनेवालों में राजनीतिक दलों, पुलिस और मानवाधिकार परिषद के लोग थे. अभियान में ट्रैफिक डीएसपी अशोक तिर्की और डीटीओ पंकज साह शामिल थे.
किसी की पत्नी पुलिस में तो किसी का पिता : बाघमारा के सांसद प्रतिनिधि और दूसरे दल के लोगों का भी बोर्ड हटवाया गया. अभियान के दौरान कुछ बाइक से भी बोर्ड हटवाये गये. एक बाइक पर पुलिस लिखा था. पूछने पर उसने बताया कि उसकी पत्नी पुलिस में है. एक अन्य युवक ने बताया कि उसके पिता पुलिस में हैं.
अपराध को रोकने के लिए गाड़ी में काला शीशा नहीं लगाने का आदेश है. साथ ही कोर्ट के आदेश के मुताबिक गाड़ियों में किसी तरह का पहचान लगा कर घूमना भी मना है. इसी आदेश का पालन करते हुए जांच अभियान चलाया गया.
पंकज साह, डीटीओ, धनबाद

Next Article

Exit mobile version