जंगलमहल में परिवहन सेवाओं का होगा विस्तार

कोलकाता. जंगलमहल क्षेत्र यातायात की सेवाओं का विस्तार करने के लिए राज्य के परिवहन विभाग ने विशेष पहल शुरू करने का निर्णय लिया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हमेशा से ही इन पिछड़े जिलों के विकास के लिए प्रयासरत रही हैं. मुख्यमंत्री के निर्देश पर परिवहन विभाग ने जिले में परिवहन सेवाओं का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 10:00 AM
कोलकाता. जंगलमहल क्षेत्र यातायात की सेवाओं का विस्तार करने के लिए राज्य के परिवहन विभाग ने विशेष पहल शुरू करने का निर्णय लिया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हमेशा से ही इन पिछड़े जिलों के विकास के लिए प्रयासरत रही हैं. मुख्यमंत्री के निर्देश पर परिवहन विभाग ने जिले में परिवहन सेवाओं का विकास करने के लिए कई नई योजनाएं शुरू कर रही है. मुख्यमंत्री ने झाड़ग्राम को पृथक जिले के रूप में घोषणा की है, इसलिए इस जिले में भी आधारभूत सुविधाओं का विकास करने के लिए मुख्यमंत्री ने सबसे पहले यहां की परिवहन व्यवस्था को बेहतर करने का फैसला किया है, ताकि इस स्थल को राज्य के अन्य जिलों से जोड़ा जा सके.

पुरूलिया व झाड़ग्राम जिले के झाड़ग्राम, सिलदा, बेलपहाड़ी, नयाग्राम, बिनपुर, जामबनी, झालदा, बाघमुंडी व बलरामपुर क्षेत्रों को अन्य जिलों से सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए नयी बस रूट शुरू किये जायेंगे. यहां पर आधारभूत सुविधाओं के विकास पर परिवहन विभाग द्वारा लगभग 12 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे.

परिवहन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, कोलकाता के एस्प्लानेड से सिलदा, बेलपहाड़ी, नयाग्राम, जामबनी, झालदा, बाघमुंडी व बलरामपुर के लिए नयी बस रूट सेवा शुरू की जायेगी. झाड़ग्राम टाउन के पास नया बस टर्मिनस का निर्माण किया जायेगा और इस टर्मिनस से झाड़ग्राम के विभिन्न क्षेत्र व कोलकाता के लिए बस सेवा शुरू की जायेगी. इस टर्मिनस में नाइट शेल्टर का भी निर्माण किया जायेगा. झाड़ग्राम के साथ-साथ सिलदा, बेलपहाड़ी व नयाग्राम में भी बस टर्मिनस का निर्माण किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version