कोटरा का कार्यालय खुलने से होगा फायदा

कोलकाता. कोरिया की औद्योगिक संस्थान कोरिया ट्रेड इनवेस्टमेंट प्रोमोशन एजेंसी (कोटरा) ने कार्यालय खोला है और यह एजेंसी अब बंगाल में विभिन्न सेक्टर में निवेश की संभावनाएं तलाशेगी. कोटरा कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर राज्य के वित्त और उद्योग व वाणिज्य मंत्री डॉ अमित मित्रा ने कहा कि जनवरी 2018 में राज्य सरकार द्वारा आयोजित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 9:58 AM
कोलकाता. कोरिया की औद्योगिक संस्थान कोरिया ट्रेड इनवेस्टमेंट प्रोमोशन एजेंसी (कोटरा) ने कार्यालय खोला है और यह एजेंसी अब बंगाल में विभिन्न सेक्टर में निवेश की संभावनाएं तलाशेगी. कोटरा कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर राज्य के वित्त और उद्योग व वाणिज्य मंत्री डॉ अमित मित्रा ने कहा कि जनवरी 2018 में राज्य सरकार द्वारा आयोजित होनेवाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के पहले कोरियाई औद्योगिक चैंबर द्वारा महानगर में कार्यालय खोलना, यहां के लिए शुभ संकेत है.

इससे बंगाल में कोरियाई कंपनियां निवेश के लिए संभावनाएं तलाशेंगी. वित्त मंत्री अमित मित्रा ने निवेश को लेकर कोटरा और राज्य के उद्यमियों को एक साथ मिल कर समयबद्ध तरीके से काम करने का आह्वान किया. इस मौके पर कोटरा के अध्यक्ष हंसू पार्क ने कहा कि कोरियाई कंपनियां पश्चिम बंगाल में इलेक्ट्रॉनिक्स, खाद्य प्रसंस्करण और खनन के क्षेत्रों में निवेश को इच्छुक हैं.

दक्षिण पश्चिम एशिया में बंगाल एक महत्वपूर्ण बाजार है. यह न केवल भौगोलिक रूप से बल्कि रणनीतिक और राजनीतिक रूप से भी कोरियाई कंपनियों के निवेश के लिए माकूल जगह है. कोरियाई कंपनियों के निवेश या तो प्रत्यक्ष तौर पर या फिर स्थानीय उद्यमियों के साथ किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version