मारादोना ने अपनी मूर्ति का किया अनावरण

कोलकाता: दूसरी बार महानगर आकर मारादोना ने एक बार फिर खेलप्रेमियों में उत्साह का संचार कर दिया. मारादोना ने अपनी कांस्य की मूर्ति का अनावरण किया. माथे पर लाल रंग का तिलक लगाकर जब फुटबॉल के किंवदंती स्टार डियोगो मारादोना श्रीभूमि स्पोर्टिंग कॉमप्लेक्स के मंच पर उठे तो उनकी एक झलक पाने के लिए जुटी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 9:58 AM

कोलकाता: दूसरी बार महानगर आकर मारादोना ने एक बार फिर खेलप्रेमियों में उत्साह का संचार कर दिया. मारादोना ने अपनी कांस्य की मूर्ति का अनावरण किया. माथे पर लाल रंग का तिलक लगाकर जब फुटबॉल के किंवदंती स्टार डियोगो मारादोना श्रीभूमि स्पोर्टिंग कॉमप्लेक्स के मंच पर उठे तो उनकी एक झलक पाने के लिए जुटी हजारों लोगों की भीड़ मानों अपनी सुध-बुध खो बैठी. मारादोना को मोबाइल के कैमरे में कैद करने के लिए सभी बेकरार हो उठे. मंच पर विधाननगर के विधायक सुजीत बोस और खेल इतिहासकार बोड़िया मजुमदार मौजूद थे.


मारादोना को शॉल ओढ़ाकर उनका अभिनंदन किया गया. इसके अलावा गोल्ड ब्रेसलेट, मारादोना की पेंटिंग और विभिन्न उपहारों को देकर आयोजक धन्य नजर आ रहे थे. मंच के करीब विशाल स्क्रीन के जरिए मारादोना की झलकियों को दिखाने की व्यवस्था की गयी थी. इससे पहले वर्ष 2008 में मारादोना महानगर आये थे. वह स्मृति एक बार फिर से ताजा हो गयी. मारादोना के साथ उनकी दोस्त रोकिओ ओलिविया भी मौजूद थीं. इसके बाद स्टेज की बायीं ओर मारादोना की कांस्य मूर्ति स्थापित की गई थी. करीब 12 फुट लंबी इस मूर्ति को मारादोना के 1986 के विश्वकप की जीत के क्षण को दर्शाती है.

स्टेज पर खड़े होकर ही मारादोना ने मूर्ति का अनावरण किया. मारादोना ने कहा कि वह फुटबॉल के भगवान नहीं हैं, बल्कि एक सामान्य फुटबॉलर हैं. कोलकाता आकर वह बेहद खुश हैं. उनके हृदय में कोलकाता के लिए एक विशेष जगह है. काफी वर्ष पहले वह कोलकाता आये थे. उसबार भी उन्हें यहां बेहद प्यार मिला था. महानगर के फुटबॉल समर्थक असाधारण हैं. दोपहर करीब तीन बजे श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब के कार्यक्रम में वह शामिल हुए. वहां कैंसर रोगियों का उन्होंने हौसला बढ़ाया.

Next Article

Exit mobile version