बंगाल : दुर्गा पूजा के दौरान ट्रैफिक प्रतिबंधों के खिलाफ लिखा फेसबुक पोस्‍ट, दो शख्‍स गिरफ्तार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में दुर्गापूजा के दौरान लगाये गये यातायात प्रतिबंधों की आलोचना सोशल मीडिया फेसबुक पर कारने को लेकर दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों ने यातायात प्रतिबंधों पर फेसबुक पोस्‍ट में सरकार के खिलाफ टिप्‍पणी की थी. गिरफ्तार लोगों में एक व्यापारी है, जबकि दूसरे प्राइवेट कंपनी में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 23, 2017 5:15 PM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में दुर्गापूजा के दौरान लगाये गये यातायात प्रतिबंधों की आलोचना सोशल मीडिया फेसबुक पर कारने को लेकर दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों ने यातायात प्रतिबंधों पर फेसबुक पोस्‍ट में सरकार के खिलाफ टिप्‍पणी की थी. गिरफ्तार लोगों में एक व्यापारी है, जबकि दूसरे प्राइवेट कंपनी में काम करता है. दोनों को बालुरघाट से गिरफ्तार किया गया.

दुर्गापूजा के दौरान ट्रैफिक को नियंत्रण में रखने के लिए शाम चार बजे से सुबह चार बजे तक यातायात पर बंगाल सरकार की ओर से कुछ प्रतिबंध लगाये गये थे. इन प्रतिबंधों की वजह से लोगों को कहीं भी आने-जाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. इसी को लेकर इन दोनों ने फेसबुक पोस्‍ट में सरकार के इस निर्णय की आलोचना की थी.

ये भी पढ़ें… डेंगू से 100 से अधिक मौत, सरकार बता रही मात्र 31 मरे

गिरफ्तार शख्‍स देवजीत रॉय ने 27 सितंबर को फेसबुक पर किये गये पोस्‍ट में लिखा था, ‘बाइकर्स आप लोग जो भी करो, लेकिन प्लीज अपनी बाइक को गैराज में चार बजे तक पार्क कर ही दो, नहीं तो फिर आप घर नहीं लौट सकोगे. अगर आप लोग व्यापारी हो तो जिन्होंने भी ये फरमान जारी किया है वो आपके लिए खाने का इंतजाम करेंगे.’

देवजीत ने अपना दूसरा फेसबुक पोस्ट बैटरी से चलने वाले रिक्शे पर की थी. इसमें लिखा था कि उन्‍हें उनकी गर्भवती पत्‍नी और डेढ साल के बच्‍चे के साथ पांच किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा था. इस दौरान उन्‍हें एक भी रिक्‍शा नहीं मिला था. जबकि दूसरे शख्‍स ने भी ट्रैफिक प्रतिबंधों पर कटाक्ष किया था.

Next Article

Exit mobile version