बीएसएफ कमांडेंट शहीद, पशु तस्करी रोकने के दौरान हुए थे घायल

कोलकाता : त्रिपुरा सीमा के पास पशुओं की तस्करी रोकने के दौरान घायल हुए बीएसएफ की 145वीं बटालियन के कमांडेंट दीपक कुमार मंडल शहीद हो गये हैं. वे गत 16 अक्तूबर को घायल हो गये थे. उसके बाद उन्हें इलाज के लिए कोलकाता लाया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. गौरतलब है कि त्रिपुरा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 21, 2017 4:32 AM

कोलकाता : त्रिपुरा सीमा के पास पशुओं की तस्करी रोकने के दौरान घायल हुए बीएसएफ की 145वीं बटालियन के कमांडेंट दीपक कुमार मंडल शहीद हो गये हैं. वे गत 16 अक्तूबर को घायल हो गये थे. उसके बाद उन्हें इलाज के लिए कोलकाता लाया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली.

गौरतलब है कि त्रिपुरा की बांग्लादेश के साथ 856 किमी लंबी सीमा है. 70 प्रतिशत हिस्सों में कंटीले तारों की फेंसिंग होने के बावजूद वहां स्मगलिंग की गतिविधियां काबू से बाहर हैं. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) की ओर से सीमा पर कड़ी चौकसी बरतने की वजह से जमीन के रास्ते बांग्लादेश को गाय-बैल-बछड़ों की तस्करी होना लगभग बंद हो गयी है. हालांकि पशु तस्कर फिर भी बाज नहीं आ रहे हैं.
रात के अंधेरे में तस्कर ने गाड़ी से कुचल दिया था
कमांडेंट दीपक कुमार मंडल त्रिपुरा की राजधानी से 60 किमी दूर बेलारडप्पा बॉर्डर आउटपोस्ट पर तैनात थे. 16 अक्तूबर की रात 1:20 बजे उन्होंने कुछ संदिग्ध गाड़ियों की आवाजाही देखी. कमांडेंट ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो वे भागने लगे. कमांडेंट ने उनका पीछा किया. हालांकि रात का फायदा उठाते हुए एक स्मगलर ने उन्हें अपनी गाड़ी से कुचल दिया था. इसके बाद त्रिपुरा पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया था.
गंभीर रूप से घायल दीपक कुमार मंडल को अगरतला के स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया था. डॉक्टरों ने बताया था कि उन्हें िसर और बैक में गंभीर चोटें आयी हैं. हालात बिगड़ने पर उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल में लाया गया था. उस समय उनकी पूरी बॉडी पर पट्टियां लगी थीं. लेकिन शुक्रवार को उन्होंने दम तोड़ दिया.

Next Article

Exit mobile version