पहाड़ के साथ खिलवाड़ कर रहा है केंद्र : मन्नान

कोलकाता. विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार पहाड़ को लेकर खिलवाड़ कर रहा है. केंद्र सरकार व राज्य सरकार को आपसी विवाद मिटाकर बातचीत के माध्यम से समस्या का समाधान करना चाहिए. श्री मन्नान ने सोमवार को विधानसभा परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में ये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2017 9:53 AM

कोलकाता. विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार पहाड़ को लेकर खिलवाड़ कर रहा है. केंद्र सरकार व राज्य सरकार को आपसी विवाद मिटाकर बातचीत के माध्यम से समस्या का समाधान करना चाहिए. श्री मन्नान ने सोमवार को विधानसभा परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कहीं.

श्री मन्नान ने पहाड़ में शांति की मांग व केंद्र सरकार से कदम उठाने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा. पहाड़ से केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की वापसी की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आलोचना कर रही हैं. श्री मन्नान ने मुख्यमंत्री का समर्थन करते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थिति में पहाड़ से केंद्रीय बलों की वापसी से स्थिति और भी खराब होगी.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान पर टिप्पणी करते हुए श्री मन्नान कहा कि श्री घोष पहाड़ क्यों गये थे. केंद्र सरकार पहाड़ को लेकर अपनी स्थिति क्यों स्पष्ट नहीं कर रही है. केंद्र सरकार साफ कहे कि केंद्र सरकार बंगाल का विभाजन नहीं चाहती है और न ही बंगाल को विभाजित करने देगी. जिस राज्य की सीमाएं चीन से सटी हुई हैं. उस राज्य के अलगाववादियों को समर्थन देने का क्या अर्थ होता है ? विमल गुरुंग के मामले में मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए श्री मन्नान ने कहा कि कभी गुरुंग व ममता के बीच बहुत ही अच्छा संपर्क था, लेकिन आज संपर्क को संभाल नहीं पा रही हैं. डेंगू के मुद्दे पर राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह शीघ्र ही इस मुद्दे पर मुखयमंत्री को पत्र देंगे.

Next Article

Exit mobile version