आज केंद्र से मोर्चा को बैठक का बुलावा!

दार्जिलिंग/नयी दिल्ली. गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेताओं ने सोमवार को दावा किया कि मंगलवार को उन्हें केंद्र से बातचीत का बुलावा आ सकता है. अगर ऐसा होता है तो वह (मोर्चा नेता) पहाड़ पर चल रहे बेमियादी बंद को वापस लेने पर विचार कर सकते हैं. गृहमंत्री से मिले दिलीप घोष: उधर, पश्चिम बंगाल भाजपा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 26, 2017 9:49 AM
दार्जिलिंग/नयी दिल्ली. गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेताओं ने सोमवार को दावा किया कि मंगलवार को उन्हें केंद्र से बातचीत का बुलावा आ सकता है. अगर ऐसा होता है तो वह (मोर्चा नेता) पहाड़ पर चल रहे बेमियादी बंद को वापस लेने पर विचार कर सकते हैं.
गृहमंत्री से मिले दिलीप घोष: उधर, पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रमुख दिलीप घोष ने सोमवार को नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. समझा जाता है कि उन्होंने दार्जिलिंग मुद्दे पर चर्चा की. पार्टी सूत्रों ने बताया कि दार्जिलिंग संकट पर चर्चा करने के लिए घोष ने केंद्रीय मंत्री एवं दार्जिलिंग के सांसद एसएस अहलूवालिया तथा भाजपा के पश्चिम बंगाल के संगठन सचिव सुब्रत चटर्जी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री से मुलकात की.
विमल के एसएमएस से हलचल: उधर,किसी अज्ञात स्थान से गोजमुमो चीफ तथा जीटीए के पूर्व बॉस विमल गुरुंग ने अपने निकटतम नेताओं को सोमवार को एसएमएस किया.
उनका यह एसएमएस गोजमुमो के कई नेताओं को मिला. गोजमुमो नेताओं से मिली जानकारी के अनुसार विमल गुरुंग ने कहा है कि अलग गोरखालैंड राज्य को लेकर पहाड़ के लोगों ने काफी त्याग और बलिदान दिया है. इसे वह व्यर्थ नहीं होने देंगे और हर हाल में अलग गोरखालैंड राज्य लेकर रहेंगे. उन्होंने कहा कि वह दीपावली से पहले दार्जिलिंग लौट आयेंगे और चौरस्ता में एक बड़ी रैली कर आगे के आंदोलन की घोषणा करेंगे. उन्होंने एसएमएस में यह भी कहा है कि वह दुर्गा पूजा के बाद तथा दीपावली से पहले दार्जिलिंग लौट रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version