ममता सरकार ने गोरखालैंड आंदोलन से जुड़े विमल गुरुंग के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार ने गोरखा जनमुक्ति मोरचा (जीजेएम) के फरार प्रमुख बिमल गुरुंग के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार ने लुकआउट नोटिस जारी किया है. राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) (कानून व्यवस्था) अनुज शर्मा ने शुक्रवार को नबान्न में संवाददाताओं को यह जानकारी दी. गुरुंग के साथ-साथ मोरचा के महासचिव रोशन गिरि के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 1, 2017 6:06 PM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार ने गोरखा जनमुक्ति मोरचा (जीजेएम) के फरार प्रमुख बिमल गुरुंग के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार ने लुकआउट नोटिस जारी किया है. राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) (कानून व्यवस्था) अनुज शर्मा ने शुक्रवार को नबान्न में संवाददाताओं को यह जानकारी दी.

गुरुंग के साथ-साथ मोरचा के महासचिव रोशन गिरि के खिलाफ भी लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. पुलिस ने पहाड़ क्षेत्र में गुरुंग की तलाश तेज कर दी है. तलाशी अभियान में पुलिस के साथ-साथ सीआईडी के अधिकारी भी शामिल हैं. अभी तक सीआइडी ने सीमांत इलाके से मोरचा के नौ नेताओं को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें… गुरुंग ने हड़ताल वापस लेने की घोषणा करने वाले बिनय तमांग को पार्टी से निकाला, घर के बाहर उग्र प्रदर्शन

उल्लेखनीय है कि मोरचा नेता विनय तमांग द्वारा 12 सितंबर तक बंद वापस लेने की घोषणा के बावजूद गुरुंग ने बंद जारी रखने की घोषणा की है तथा बंद को लेकर पहाड़ में मोरचा के नेता दो गुट में बंट गये हैं. उल्लेखनीय है कि इसके पहले ही पहाड़ में अशांति पैदा करने व विस्फोट की घटना के खिलाफ गुरुंग के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दायर किया गया है.

राज्य पुलिस के निर्देश पर पहाड़ पर मोरचा नेताओं को गिरफ्तार करने के अभियान को पुलिस ने तेज कर दिया है. जगह-जगह छापेमारी की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version