प्रश्नपत्र का टिक-टॉक वीडियो बना किया वायरल, परीक्षार्थी गिरफ्तार

मालदा : माध्यमिक परीक्षा के दूसरे दिन बुधवार को अंग्रेजी का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में एक परीक्षार्थी को रतुआ थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसने मोबाइल से प्रश्नपत्र का वीडियो बनाकर हिंदी गाने के साथ एडिट कर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. यह घटना चांचल महकमा के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2020 1:27 AM

मालदा : माध्यमिक परीक्षा के दूसरे दिन बुधवार को अंग्रेजी का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में एक परीक्षार्थी को रतुआ थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

उसने मोबाइल से प्रश्नपत्र का वीडियो बनाकर हिंदी गाने के साथ एडिट कर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. यह घटना चांचल महकमा के रतुआ थाना अंतर्गत सामसी ग्राम पंचायत के बैद्यनाथपुर हाइस्कूल में हुई. आरोपी परीक्षार्थी रतुआ थाना के बहारल इलाके का रहनेवाला है और पीएलएस हाइस्कूल का माध्यमिक छात्र है. उसका परीक्षा केंद्र सामसी ग्राम पंचायत के वैद्यनाथपुर हाइस्कूल में था.

जिला शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार आरोपी परीक्षार्थी को माध्यमिक परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया है. उसे गुरुवार को मालदा के जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जायेगा. हालांकि इतनी कड़ाई के बावजूद परीक्षा केंद्र के भीतर परीक्षार्थी मोबाइल लेकर कैसे जा रहे हैं, इसका जवाब किसी के पास नहीं है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक परीक्षा हॉल में शिक्षक की नजर आरोपी परीक्षार्थी की संदिग्ध हरकतों पर पड़ी. उससे पूछताछ के बाद मामले का खुलासा हुआ.

तब रतुआ थाना पुलिस को सूचना दी गयी. वहीं प्रश्नपत्र लीक होने की सूचना पाकर रतुआ थाने में पुलिस अधीक्षक आलोक राजोरिया भी छानबीन के लिए पहुंचे. बाद में उन्होंने पत्रकारों से कहा कि अंग्रेजी का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया में वायरल करने के आरोप में माध्यमिक परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी छात्र के नाबालिग होने के कारण उसे गुरुवार को मालदा के जुवेनाइल अदालत में पेश किया जायेगा. मामले की छानबीन की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version