विकास के मुद्दे पर बोर्ड की बैठक

आसनसोल : नागरिक परिसेवाओं के विस्तार एवं विकास के मुद्दे पर बोर्ड की बैठक सोमवार को निगम मुख्यालय के न्यू मिटिंग रूम मुखोमुखी में संपन्न हुई. अध्यक्षता निगम चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी ने की. पिछले बोर्ड की बैठक में विकास कार्य से संबंधित लिये गये प्रस्तावों को बैठक में उपस्थित पार्षदों की सर्व सम्मति से पास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 28, 2020 2:07 AM

आसनसोल : नागरिक परिसेवाओं के विस्तार एवं विकास के मुद्दे पर बोर्ड की बैठक सोमवार को निगम मुख्यालय के न्यू मिटिंग रूम मुखोमुखी में संपन्न हुई. अध्यक्षता निगम चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी ने की. पिछले बोर्ड की बैठक में विकास कार्य से संबंधित लिये गये प्रस्तावों को बैठक में उपस्थित पार्षदों की सर्व सम्मति से पास किया गया. चेयरमैन श्री चटर्जी ने पार्षदों से वार्ड में विकास कार्य से संबंधित किसी प्रकार की मांग को लिखित रूप में निगम मुख्यालय में जमा कराने को कहा.

उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में निगम इलाकों में नागरिक परिसेवाओं के विस्तार के साथ निर्माण, पेयजल, सड़क निर्माण, लाइट आदि हर क्षेत्र में चतुर्दिक विकास किया गया. आसनसोल शहर में विकास कार्य एवं बेहतर विकास को देखते हुए इसे आदर्श शहर का दर्जा दिया गया. शहर को आदर्श शहर का दर्जा दिये जाने के बाद से शहर में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट अधिनियम 2016 लागू कर दिया गया है. घर-घर कूड़ा उठाने का कार्य किया जा रहा है. सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है.
वर्षों से पेयजल की समस्या झेल रहे कुल्टीवासियों की समस्या का स्थायी समाधान कर दिया गया है. आसनसोल शहर में प्रतिदिन 24 घंटे जलापूर्ति व्यवस्था जल्द ही आरंभ कर दी जायेगी. मेयर परिषद सदस्य पूर्णशशि रॉय, मेयर परिषद सदस्य दिव्येंदू भगत, मेयर परिषद सदस्य अंजना शर्मा, मेयर परिषद सदस्य लखन ठाकुर, मेयर परिषद सदस्य श्याम सोरेन, पार्षद उमा सर्राफ, पार्षद बिश्वजीत रॉय चौधरी आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version