विश्व दिव्यांग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

बिन्नागुड़ी : नाना अनुष्ठान के जरिए सोमवार को बानरहाट ताराचंद मैदान में विश्व दिव्यांग दिवस पालन किया गया. जलपाईगुड़ी बानरहाट प्रतिबंदी वेलफेयर सोसाइटी के तत्वधान में आयोजित इस कार्यक्रम में काफी संख्या में समाजसेवी सहित डुआर्स के विभिन्न इलाके से आये हुए दिव्यांग एवं उनके परिवार जन भी उपस्थित थे. कार्यक्रम के सुबह में बानरहाट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 10, 2019 2:32 AM

बिन्नागुड़ी : नाना अनुष्ठान के जरिए सोमवार को बानरहाट ताराचंद मैदान में विश्व दिव्यांग दिवस पालन किया गया. जलपाईगुड़ी बानरहाट प्रतिबंदी वेलफेयर सोसाइटी के तत्वधान में आयोजित इस कार्यक्रम में काफी संख्या में समाजसेवी सहित डुआर्स के विभिन्न इलाके से आये हुए दिव्यांग एवं उनके परिवार जन भी उपस्थित थे.

कार्यक्रम के सुबह में बानरहाट बाजार में दिव्यांगों को लेकर रैली निकाली गयी. रैली के पश्चात झंडातोलन किया गया. कार्यक्रम में दिव्यांगों ने काफी सुंदर तरीके से अपनी कला एवं संगीत की प्रस्तुति दी. कार्यक्रम में 55 दिव्यांग व्यक्तियों को सरकारी प्रमाण पत्र भी प्रदान किये गये.

संस्था के महासचिव उमाशंकर पासवान ने बताया कि सक्षम संस्था द्वारा कोनिया नेत्रदान को लेकर सचेतना शिविर एवं नि:शुल्क मेडिकल कैंप का भी आयोजन किया गया. तोर्षा साहित्य संस्था की ओर से करीब पांच सौ दिव्यांग लोगों को गर्म कपड़े भी दिये गये. उन्होंने बताया आज के कार्यक्रम में दिव्यांगों के विविध समस्याओं को लेकर चर्चा करते हुए आने वाले दिनों में उनके हक एवं अधिकार को लेकर लगातार कार्य किए जाने की कर्म सूची ली गई.

कार्यक्रम में संस्था के सभापति नयन कुंडू, सक्षम संस्था के चंदन दा, पश्चिम बंगाल प्रतिबंधी राज्य सम्मेलनी के रंजीत राय, विनय धर, बानरहाट दो नंबर ग्राम पंचायत के प्रधान नवमी थापा, चामूर्ची ग्राम पंचायत के उपप्रधान धानो मुर्मू,मेडिकल कैम्प के डॉक्टर आरपी घोष सहित कई गणमान्य व्यक्तिगत उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version