इसीएल के आवासों को अवैध कब्जा मुक्त करने का अभियान होगा आरम्भ

पुलिस आयुक्त ने कंपनी के अधिकारियों को हर प्रकार से मदद का दिया आश्वासन उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में होगी कार्रवाई आसनसोल : पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह ने कहा कि इसीएल के आवासों को अवैध कब्जा मुक्त करने तथा कोयला के अवैध खनन को रोकने में कमिश्नरेट पुलिस इसीएल को हर प्रकार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 8, 2019 2:18 AM

पुलिस आयुक्त ने कंपनी के अधिकारियों को हर प्रकार से मदद का दिया आश्वासन

उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में होगी कार्रवाई
आसनसोल : पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह ने कहा कि इसीएल के आवासों को अवैध कब्जा मुक्त करने तथा कोयला के अवैध खनन को रोकने में कमिश्नरेट पुलिस इसीएल को हर प्रकार से मदद करेगी. शनिवार को इस मुद्दे पर पुलिस आयुक्त कार्यालय में हुई बैठक में श्री सिंह ने इसीएल के आधिकरियों से ये बातें कहीं.
बैठक में पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) अवधेश पाठक, पुलिस उपायुक्त (ईस्ट) अभिषेक गुप्ता, पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक) पुष्पा व अन्य वरीय अधिकारियों के अलावा सभी थानों के प्रभारी, इसीएल के मुख्य सुरक्षा अधिकारी तन्मय दास, टास्क फोर्स के अधिकारी, ग्यारह एरिया पांडेश्वर, झाझरा, बंकोला, केंदा, सोनपुरबाजारी, काजोड़ा, कुनुस्तोरिया, सतग्राम, श्रीपुर, सालानपुर और सोदपुर एरिया के महाप्रबंधक उपस्थित थे.
सनद रहे कि पार्थो घोष द्वारा इसीएल के आवासों पर अवैध कब्जा और कोयले की अवैध खनन पर कलकत्ता उच्च न्यायालय में दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने राज्य सरकार और पुलिस विभाग द्वारा इसीएल को हर प्रकार से मदद करने को कहा है. सरकार और पुलिस ने क्या कार्यवाई की इसकी रिपोर्ट अदालत में जमा करने को कहा है.
सूत्रों के अनुसार कम्पनी के 18 हजार आवासों पर अवैध कब्जा है.
इसके अलावा कम्पनी की काफी जमीन पर अतिक्रमण भी है. उच्च न्यायालय के आदेश पर कार्रवाई को तेजी से अंजाम देने के लिए पुलिस आयुक्त ने शनिवार को बैठक बुलाई. जिसमें सभी एरिया के महाप्रबंधकों ने अपने-अपने एरिया में आवासों पर अवैध कब्जा की सूची पुलिस को दी. पुलिस आयुक्त ने कहा कि जब भी आवासों को खाली कराने के लिए पुलिस बल की जरूरत होगी तो पुलिस मुहैया कराई जाएगी.

Next Article

Exit mobile version