दो नहीं, एक परिवार में हो एक ही बच्चा

आसनसोल : जनसंख्या नियंत्रण पर जागरूकता के उद्देश्य से आसनसोल मर्चेंट चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सदस्यों की ओर से उषाग्राम दुर्गा मंदिर के निकट \"एक परिवार, एक बच्चा\" के विषय पर एक सभा का आयोजन किया गया. देश में मौजूदा संसाधनों के अनुपात में तेजी से बढ़ती जनसंख्या से प्राकृतिक संसाधनों के दोहन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 20, 2019 2:02 AM

आसनसोल : जनसंख्या नियंत्रण पर जागरूकता के उद्देश्य से आसनसोल मर्चेंट चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सदस्यों की ओर से उषाग्राम दुर्गा मंदिर के निकट \"एक परिवार, एक बच्चा\" के विषय पर एक सभा का आयोजन किया गया. देश में मौजूदा संसाधनों के अनुपात में तेजी से बढ़ती जनसंख्या से प्राकृतिक संसाधनों के दोहन एवं इससे होनेवाली समस्याओं का हवाला देते हुए देश के प्रत्येक नागरिक से एक बच्चा रखने ओर उसके पालन पोषण, बेहतर शिक्षा तथा समुचित विकास पर ध्यान देने का संदेश दिया गया.

आसनसोल मर्चेंट चेंबर ऑफ कॉमर्स के वरिष्ठ कार्यकर्ता जेसी लाल, अशोक स्वाइका, जगदीश शर्मा, महावीर शर्मा, सियाराम अग्रवाल, संदीप सामंतो, एचआर मखिजा, दिलीप मशकरा, सुरेंद्र कमानी सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे. चेंबर के सदस्यों ने कहा कि बेरोजगारी, गरीबी व कुपोषण आदि समस्याओं का मूल कारण देश में तेजी से बढ़ती जनसंख्या है.

इसे नियंत्रित करना जरूरी है. उन्होंने कहा कि \"क्लीन आसनसोल, ग्रीन आसनसोल\" अभियान को ओर गति दी जायेगी. जिले में प्लास्टिक के उपयोग को प्रतिबंधित करने के अभियान में चेंबर भी अपनी भागीदारी निभायेगा. चेंबर की ओर से नागरिकों को रियायती दर पर कपड़े के थैले उपलबध करा कर प्लास्टिक एवं पोलिथीन के उपयोग को रोका जायेगा.

Next Article

Exit mobile version