पानागढ़ रेल कॉलोनी से भारी वाहनों का आवागमन जारी

डीआरएम के निर्देश के बाद भी आरपीएफ के स्तर से कार्रवाई न होने पर सवाल प्रदूषण के कारण रेल कर्मियों का आवास में रहना मुश्किल, दुर्घटना की आशंका भी पानागढ़ : पानागढ़ स्टेशन के पास से गुजर रही रेल कॉलोनी मुख्य सड़क से अवैध बालू लदे भारी वाहनों का आवागमन अब भी बदस्तूर जारी है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2019 1:51 AM

डीआरएम के निर्देश के बाद भी आरपीएफ के स्तर से कार्रवाई न होने पर सवाल

प्रदूषण के कारण रेल कर्मियों का आवास में रहना मुश्किल, दुर्घटना की आशंका भी
पानागढ़ : पानागढ़ स्टेशन के पास से गुजर रही रेल कॉलोनी मुख्य सड़क से अवैध बालू लदे भारी वाहनों का आवागमन अब भी बदस्तूर जारी है. हालांकि इस पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक है. रेल निवासियों की परेशानी इससे बढ़ गई है. इस मामले में आरपीएफ पर भी सवाल उठने लगे हैं. स्थानीय लोगों ने कहा कि रेल कर्मचारियों का पैदल चलना तक दूभर हो गया है.
लेकिन वाहनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. धूल उड़ने के कारण रेल कॉलोनी में रहना मुश्किल हो गया है. रेल कर्मियों ने कहा कि आवासों के पास से सड़ गुजरती है. भारी वाहनों के आवागमन से घर में धूल जमा होता रहता है. इसके साथ ही हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. छोटे बच्चों का घर से बाहर निकलना तक बंद हो गया है.
सांस की बीमारी वाले कर्मियों तथा उनके परिजनों को काफी परेशानी हो रही है. इससे उनमें आक्रोश है. उन्होंने कहा कि इस मामले में आरपीएफ को हस्तक्षेप करना चाहिए. भारी वाहनों का आवागमन उनके सामने हो रहा है. इनमें अधिकांश अवैध बालू लदे ओवरलोड ट्रक होते हैं. रेल कर्मियों ने कहा कि हाल ही में मंडल रेल प्रबंधक सुमित सरकार ने पानागढ़ के दौरे के समय निर्देश दिया था कि आरपीएफ स्थानीय पुलिस की मदद से इन भारी वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करें. 103 नंबर रेल गेट तथा 102 नंबर गेट की सड़क जर्जर हो गई है. हमेशा जाम लगा रहता है. स्थानीय दुकानदारों तथा व्यवसायियों में भी आक्रोश है.

Next Article

Exit mobile version