माधवडीही : गृहवधू की हत्या के आरोप में सास गिरफ्तार

बर्दवान : माधवडीही थाना पुलिस ने आलमपुर में गृहवधू को जबरन किटनाशक खिला कर उसकी हत्या करने के आरोप में सास सहिला बेगम उर्फ सहेली को उत्तरपाडा से गिरफ्तार किया. उसे शनिवार को बर्दवान जिला अदालत में पेश किया गया. सीजेएम कोयल प्रधान ने उसकी जमानत खारिज कर न्यायिक हिरासत मनें जेल भेज दिया. पुलिस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 13, 2019 12:55 AM

बर्दवान : माधवडीही थाना पुलिस ने आलमपुर में गृहवधू को जबरन किटनाशक खिला कर उसकी हत्या करने के आरोप में सास सहिला बेगम उर्फ सहेली को उत्तरपाडा से गिरफ्तार किया. उसे शनिवार को बर्दवान जिला अदालत में पेश किया गया.

सीजेएम कोयल प्रधान ने उसकी जमानत खारिज कर न्यायिक हिरासत मनें जेल भेज दिया. पुलिस के अनुसार तीन साल पहले खंडघोष थाना अंतर्गत गुईर गांव के आजिजा मंडल के साथ माधबडीही आलमपुर के शेख निजामुद्दिन की शादी हुई थी. शादी के मौके पर मायके पक्ष ने उचित उपहार दिया था.
शादी के बाद पति ने व्यवसाय के नाम पर 30 हजार रुपये दहेज की मांग की. आजिजा के पिता ने 15 हजार रुपये दिये. कुछ समय बाद आजिजा पर शेष 15 हजार रुपये लाने के लिए दबाब बनाया गया. रुपये नहीं लाने पर उसकी शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना शुरू हुई. इस मुद्दे पर दोनों पक्षों के बीच पंचायती भी हुई. ससुराल पक्ष ने उत्पीड़न ने करने का आश्वासन दिया. लेकिन फिर उत्पीड़न शुरू हो गया.
पिछले तीन अगस्त को ससुराल में किटनाशक रसायन खाने के बाद वह अस्वस्थ हो गयी,. उसे बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल कराया गया. दुसरे दिन उसकी मौत हो गई. मृतका के बड़े भाई अजीजूल मंडल ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराई कि उसकी बहन को किटनाशक रसायन पिला कर उसकी हत्या की गई है. पुलिस ने उत्पीड़, दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है.

Next Article

Exit mobile version