पुराने, नये कपड़ों के बैग का करें उपयोग

पांडेश्वर : स्वास्थ्य को अच्छा रखने के साथ अगर पर्यावरण को बचाना है तो प्लास्टिक थैला को छोड़कर अपने पुराने कपड़ो से तैयार थैला का प्रयोग करने का संकल्प लेना होगा तभी पूरे आसनसोल संसदीय क्षेत्र को क्लीन और ग्रीन बना सकते है और इस मुहिम की शुरुआत पांडेश्वर से की जा रही है. प्लास्टिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 13, 2019 12:54 AM

पांडेश्वर : स्वास्थ्य को अच्छा रखने के साथ अगर पर्यावरण को बचाना है तो प्लास्टिक थैला को छोड़कर अपने पुराने कपड़ो से तैयार थैला का प्रयोग करने का संकल्प लेना होगा तभी पूरे आसनसोल संसदीय क्षेत्र को क्लीन और ग्रीन बना सकते है और इस मुहिम की शुरुआत पांडेश्वर से की जा रही है. प्लास्टिक हटाओ कॉटन थैला अपनाओ अभियान का शुरुआत करते हुए विधायक जितेंद्र तिवारी ने पांडेश्वर में उक्त बातें कही.

स्टेशन मोड़ से हजारों की संख्या में टीएमसी कर्मियो और जनता के साथ जुलूस के साथ सभी से मिलते और कॉटन का थैला वितरण करते हुए विधायक डालूरबांध मैदान पहुंचे तथा सभा को संबोधित किया.
उन्होंने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने में आनंदम रेसीडेंसी ने भी मुहिम को आगे तक ले जाने का संकल्प लिया है और कॉटन का थैला दस हजार लोगों के बीच पहुचाकर पांडेश्वर विधानसभा से आसनसोल लोकसभा क्षेत्र को प्लास्टिक मुक्त बनाने के साथ क्लीन और ग्रीन बनाने की मुहिम में साथ देने का वायदा भी किया है.
इसलिये अपने इस अभियान को सफल बनाने के लिये घरों में पड़े पुराने कपड़ो का थैला बनाकर या खरीद कर ऐसा अभियान चला दे कि दूसरे शहरों प्रदेशो के लोग कहने लगे कि पांडेश्वर की जनता कॉटन की थैला प्रयोग करके प्लास्टिक मुक्त बनाने का संकल्प लिया है.
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वस्थ समाज के साथ पर्यावरण की रक्षा का जो संकल्प लिया है उस संकल्प को सभी को पूरा कर दिखला देना है. सोशल मीडिया में कॉटन का थैला लेकर प्रयोग करके पूरे विश्व मे सन्देश फैला देना है.
पंचायत समिति अध्यक्ष मदन बाउरी, टीएमसी नेता गोपीनाथ नाग, वीर बहादुर सिंह, थाना प्रभारी संजीव दे, युवा नेता विक्की चौरसिया, सुदय मुखर्जी, समिति कर्माध्यक्ष सन्तोष पासवान, आनंदम रेसीडेंसी के शंभूनाथ झा आदि शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version