आर्थिक ढांचे की मजबूती के लिए सेंट्रल बैंक प्रयासरत

दुर्गापुर : दुर्गापुर के विधाननगर स्थित निजी होटल सभागार में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से 2 दिवसीय शाखा स्तरीय परामर्श व विचार मंथन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मंथन प्रक्रिया कार्यक्रम में बांकुड़ा और दुर्गापुर क्षेत्रीय कार्यालय के अधीन कुल 78 शाखाओं के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. दो दिवसीय कार्यक्रम में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 18, 2019 3:53 AM

दुर्गापुर : दुर्गापुर के विधाननगर स्थित निजी होटल सभागार में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से 2 दिवसीय शाखा स्तरीय परामर्श व विचार मंथन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मंथन प्रक्रिया कार्यक्रम में बांकुड़ा और दुर्गापुर क्षेत्रीय कार्यालय के अधीन कुल 78 शाखाओं के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. दो दिवसीय कार्यक्रम में ग्राहकों को बेहतर सुविधा के साथ बैंकिंग पद्धति के जरिए राष्ट्र की आर्थिक ढांचा को मजबूती प्रदान करना है.

कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह के दौरान क्षेत्रीय प्रबंधक (दुर्गापुर) जय मुखर्जी, क्षेत्रीय प्रबंधक (बांकुड़ा) अनिल कुमार, मुख्य प्रबंधक क्षेत्रीय कार्यालय (दुर्गापुर) टीके घोष, मुख्य प्रबंधक (दुर्गापुर) अजय कुमार, मुख्य प्रबंधक (बांकुड़ा) धर्मेंद्र कुमार, मुख्य प्रबंधक(बांकुड़ा) सुमित किशोर उपस्थित रहे. दुर्गापुर के क्षेत्रीय प्रबंधक जय मुखर्जी ने बताया कि राष्ट्र को आर्थिक स्तर पर मजबूत बनाने की दिशा में केंद्र सरकार की ओर से शाखा स्तरीय विचार, परामर्श प्रक्रिया शुरू की गयी है.

क्षेत्रीय कार्यालयों के अधीन विभिन्न बैंक शाखाओं की आर्थिक स्थिति को विकसित करने और उनकी शाखाओं की कमियों से अवगत होकर सुलझाने का प्रयास शुरू किया गया है. शाखा स्तर से शुरू किया गया यह प्रयास क्षेत्रीय व राज्य स्तरीय बैंकिंग व्यवस्था को मजबूत कर केंद्रीय वित्त मंत्रालय को अवगत कराना है, जिससे राष्ट्र को आर्थिक रूप से मजबूत बनाया जा सके. उन्होंने बताया कि बैंक 1911 से राष्ट्र की सेवा करते हुए अपने ग्राहकों को उन्नतमान व उत्कृष्ट सेवा प्रदान कर रहा है.

ग्राहक संतुष्टि का मूल मंत्र को मान कर बैंक की सभी शाखाओं में ग्राहकों को बेहतर सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में बैंक के पदाधिकारी पूरी निष्ठा व तत्परता के साथ अपने दायित्वों को जवाबदेही के साथ अनुपालन कर रहे हैं. कार्यक्रम का समापन रविवार किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version