पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण जरूरी : पुलिस आयुक्त

पांडेश्वर : जिस प्रकार से आज हमारा पर्यावरण प्रदूषित होता जा रहा है, अगर उसे रोकने की पहल नहीं की गयी तो स्थिति बेहद भयावह हो जायेगी. इसे रोकने के लिये पौधरोपण पर ध्यान देने की जरूरत है और इस कार्य में हमारे विद्यार्थी काफी मददगार सिद्ध हो सकते हैं. ये बातें आसनसोल दुर्गापुर पुलिस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 18, 2019 1:10 AM

पांडेश्वर : जिस प्रकार से आज हमारा पर्यावरण प्रदूषित होता जा रहा है, अगर उसे रोकने की पहल नहीं की गयी तो स्थिति बेहद भयावह हो जायेगी. इसे रोकने के लिये पौधरोपण पर ध्यान देने की जरूरत है और इस कार्य में हमारे विद्यार्थी काफी मददगार सिद्ध हो सकते हैं.

ये बातें आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस आयुक्त डीपी सिंह ने पांडेश्वर विधानसभा के केंद्र पंचायत अंतर्गत जयपुरिया हाई स्कूल में पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान कहीं. उन्होंने कहा कि जिस तरह से पर्यावरण का संतुलन बिगड़ रहा है और गर्मी बढ़ रही है, उसका मुकाबला करने के लिये ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण एकमात्र उपाय है. इसके लिए लोगों में जागरूकता की आवश्यकता है. इसके विद्यार्थियों आगे आकर इसके प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने का संकल्प लेना होगा.

पुलिस उपायुक्त अभिषेक गुप्ता, एएसपी आरिज बिलाल और प्रखंड विकास पदाधिकारी कौशिक समादर ने भी पौधरोपण पर जोर दिया. इस दौरान छात्रों ने पर्यावरण पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया. इस दौरान स्कूल प्रांगण में 100 पौधरोपण सहित पौधे वितरित किये गये. कार्यक्रम में जिला परिषद कर्माध्यक्ष अनुभा चक्रवर्ती, महाप्रबंधक एसके मुखोपाध्याय, सभापति मदन बाउरी, गोपीनाथ नाग, अल्पना सूत्रधर, सीआई डीजे साहा, और थाना प्रभारी संजीव दे समेत अन्य गणमान्य उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version