37 पैकेटों में रखा 38.5 किलो गांजा बरामद

गौरांडी में स्विफ्ट डिज़ायर कार, 407 वाहन में आमने-सामने की टक्कर कार स्टार्ट नहीं होने पर कार लॉक कर तुरंत भाग निकला उसका चालक कार के नंबर प्लेट पर झारखंड, ओड़िशा के अलग-अलग नंबर हैं अंकित संभवत: ओड़िशा से बंगाल के रास्ते झारखंड में हो रही थी तस्करी रूपनारायणपुर : बाराबनी थाना पुलिस ने गौरांडी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 14, 2019 2:38 AM

गौरांडी में स्विफ्ट डिज़ायर कार, 407 वाहन में आमने-सामने की टक्कर

कार स्टार्ट नहीं होने पर कार लॉक कर तुरंत भाग निकला उसका चालक
कार के नंबर प्लेट पर झारखंड, ओड़िशा के अलग-अलग नंबर हैं अंकित
संभवत: ओड़िशा से बंगाल के रास्ते झारखंड में हो रही थी तस्करी
रूपनारायणपुर : बाराबनी थाना पुलिस ने गौरांडी में स्थित कविता रिफैक्टरी के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई स्विफ्ट डिज़ायर कार की डिक्की से 38.5 किलो गांजा बरामद किया. आसनसोल से गौरांडी की ओर जा रही इस कार की टक्कर सामने से आ रहे 407 वाहन से हुयी थी. दुर्घटना में कार का बॉल ज्वायंट टूट गया और मोबिल चेंबर फट गया.
जिसके कारण कार स्टार्ट नहीं हुई और चालक कार छोड़कर भाग गया. दुर्घटना के बाद 407 वाहन पलट गया. कोई घायल नहीं हुआ. पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है. थाने में लाने के बाद कार की तलाशी करने पर उसकी डिक्की से गांजा बरामद हुआ.
पुलिस अधिकारियों का मानना है कि यह गांजा उड़ीसा से बंगाल के रास्ते झारखण्ड में तस्करी हो रहा था. कार के नंबर प्लेट पर एक ओर झारखंड का तो दूसरी ओर उड़ीसा का नंबर अंकित है. कार से पुलिस ने वाहन का एक इनवॉइस बरामद किया. गाड़ी नंबर, इंजन नंबर, चेसिस नम्बर से यह इनवॉइस नहीं मिल रहा है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सूचना मिली कि आसनसोल गौरांडी मुख्य सड़क पर कविता रिफैक्टरी के पास दो वाहनों में आमने-सामने टक्कर हो गई है. पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. दुर्घटनाग्रस्त 407 वाहन के चालक ने बताया कि वह झारखंड से खाली वाहन लेकर रानीगंज लोडिंग के लिए जा रहा था. सामने से कार काफी तेज गति से आ रही थी. दुर्घटना को टालने के लिए उसने वाहन को बायीं तरफ मोड़ा. इसके बाद भी कार के साथ टक्कर हो गयी. जिसके बाद उसका वाहन पलट गया.
उसने कहा कि दुर्घटना के बाद कार चालक ने कार स्टार्ट करने का काफी प्रयास किया. स्टार्ट नहीं होने पर वह कार लॉक करके वहां से निकल गया. पुलिस कार को जब्त कर थाने ले आई. कार की डिक्की खोलते ही उसमें 37 पैकेट गांजा मिला. इसकी सूचना वरीय पुलिस अधिकारियों को दी गयी. बाराबनी के बीडीओ सुरजीत घोष को बुलाकर उनकी मौजूदगी में गांजा आधिकारिक रूप से सीज किया गया और अज्ञात लोगों की खिलाफ एनडीएस एक्ट में मामला दर्ज किया गया.
जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि कार के ननंबर प्लेट पर एक ओर झारखंड राज्य का नंबर और दूसरी ओर उड़ीसा राज्य का नंबर है. संभवत: उड़ीसा से जब कार निकली होगी तब इसमें उड़ीसा का नंबर लगा होगा. बंगाल में प्रवेश करते ही नंबर प्लेट को उलट दिया गया. बाराबनी थाना क्षेत्र के रुणाकुड़ा घाट से होकर इस कार को झारखंड में प्रवेश करना था. लेकिन कार गौरांडी में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Next Article

Exit mobile version