दिल्ली मैंगो फेयर में भेजे जायेंगे बांकुड़ा के आम

बांकुड़ा : दिल्ली में आगामी 16 से 30 जून तक लगनेवाले आम मेला में बांकुड़ा से आम्रपाली, मल्लिका, हिमसागर एवं लंगड़ा किस्म के चार टन आम भेजे जा रहे हैं. आम्रपाली के विजेता होने की संभावना है. जिले के हॉर्टिकल्चर विभाग के उपनिदेशक डॉ मलय माजी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मालदा एवं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 13, 2019 2:11 AM

बांकुड़ा : दिल्ली में आगामी 16 से 30 जून तक लगनेवाले आम मेला में बांकुड़ा से आम्रपाली, मल्लिका, हिमसागर एवं लंगड़ा किस्म के चार टन आम भेजे जा रहे हैं. आम्रपाली के विजेता होने की संभावना है. जिले के हॉर्टिकल्चर विभाग के उपनिदेशक डॉ मलय माजी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मालदा एवं मुर्शिदाबाद के साथ-साथ बांकुड़ा जिले को भी दिल्ली में आयोजित मैंगो मेला में शामिल करने का मौका मिला है.

पिछले तीन वर्षों से बांकुड़ा के आम प्रथम स्थान पर रहे हैं. जिले के हीड़बांध, रानीबांध, छातना, बिष्णुपुर एवं तालडांगरा ब्लाक से आम कलेक्शन किये गये हैं. उन्होंने कहा कि जिले में 1200 हेक्टेयर जमीन पर आम की फसल होती है. 6000 टन उत्पादन होने की संभावना है. निर्यात के लिए कोलकाता की एजेंसियों से संपर्क किया जा रहा है. पिछले वर्ष दुबई एवं कतर में आम गये थे. फील्ड ऑफिसर संजय सेनगुप्ता ने बताया कि दिल्ली में आम मेला में बांकुडा का प्रदर्शन अच्छा रहा है.

Next Article

Exit mobile version