चोरों के गिरोह ने की सुमंत की हत्या

आसनसोल : केडी सिंह कोलियरी निवासी सुमंत रूईदास की हत्या के आरोप में आसनसोल नॉर्थ थाना पुलिस ने कांटोगोरिया, बाजपाडा, बोरिंगडंगा ग्राम से आठ युवकों को गिरफ्तार किया. एक को कन्यापुर फांड़ी और सात को आसनसोल नॉर्थ थाने में रख कर पूछताछ की जा रही है. उनकी उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 3, 2019 2:21 AM

आसनसोल : केडी सिंह कोलियरी निवासी सुमंत रूईदास की हत्या के आरोप में आसनसोल नॉर्थ थाना पुलिस ने कांटोगोरिया, बाजपाडा, बोरिंगडंगा ग्राम से आठ युवकों को गिरफ्तार किया. एक को कन्यापुर फांड़ी और सात को आसनसोल नॉर्थ थाने में रख कर पूछताछ की जा रही है.

उनकी उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच है. इसकी सूचना मिलते ही मृतक के परिजन तथा स्थानीय निवासियों ने थाना के समक्ष प्रदर्शन किया और आरोपियों को कड़ी सजा की मांग की. पुलिस अधिकारी ने कहा कि सोमवार को इन्हें आसनसोल जिला कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जायेगा.
पुलिस के अनुसार बीते 31 मई को कांटागोरिया से थंपा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. उसके बयान के आधार पर बाजपाड़ा और बोरिंगपाड़ा से सात और को हिरासत में लिया गया.
हालांकि उन्हें हिरासत में लेने के दौरान ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा. पुलिस जवानों के साथ दुर्व्यवहार और धक्का-मुक्की की गयी. आरोपियों ने इस हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. उन्होंने कहा है कि बीते 23 मई की रात को सभी गांव के ही एक परित्यक्त मकान की छत से एस्बेस्टर शीट खोल कर चुरा रहे थे.
इसी दौरान सुमंत रूईदास अपनी साइकिल से बिस्कुट फैक्टरी से रात्रि पाली की ड्यूटी कर घर लौट रहा था. सामने से जा रहे सुमंत की नजर उन पर पड़ गई. वह साइकिल खड़ी कर वहां पहुंचा और सभी युवकों को पहचान लिया. उसने शीट चोरी करने का प्रतिवाद करते हुए कहा कि यह अपने ही गांव के व्यक्ति का है और गांव के सदस्य के घर में चोरी अच्छी बात नहीं है. उसने ग्रामीणों को इसकी सूचना देने की धमकी दी.
सुमंत के बार बार धमकी देने के बाद सभी आरोपियों ने उसे घेर लिया और उन्होंने सुमंत को ठिकाने लगाने की योजना बना ली. आरोपी उसे जबरन घसीटते हुए बोरिंगडंगा के निकट तालाब के पास के स्थित ईंटभट्टे के पास ले गये और उसकी हत्या कर शव को मिट्टी में दबा दिया. सुमंत की साइकिल, थैले को पास के बरपुकुरिया तालाब के सामने खड़ा कर सभी वहां से भाग निकले.

Next Article

Exit mobile version