बाबुल के कार्यकाल में बंद हुए कई कारखाने

रानीगंज/जामुड़िया : ईसीएल के कुनूस्टोरिया एरिया अंतर्गत चलने वाली कुनूस्टोरिया एरिया अंतर्गत कुनुस्टोरिया कोलियरी केकेएससी की ओर से कर्मी सभा कुनुस्टोरिया कोलियारीर दो नंबर पिट पर हुई. कर्मी सभा में मुख्य वक्ता राज्य के श्रम मंत्री श्रम एवं कानून मंत्री मलय घटक, केएसकेसी के महासचिव हरेराम सिंह, स्थानीय शाखा सचिव ओकेश अहमद, मोनजय चटर्जी, सुकुमार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2019 1:22 AM

रानीगंज/जामुड़िया : ईसीएल के कुनूस्टोरिया एरिया अंतर्गत चलने वाली कुनूस्टोरिया एरिया अंतर्गत कुनुस्टोरिया कोलियरी केकेएससी की ओर से कर्मी सभा कुनुस्टोरिया कोलियारीर दो नंबर पिट पर हुई. कर्मी सभा में मुख्य वक्ता राज्य के श्रम मंत्री श्रम एवं कानून मंत्री मलय घटक, केएसकेसी के महासचिव हरेराम सिंह, स्थानीय शाखा सचिव ओकेश अहमद, मोनजय चटर्जी, सुकुमार भट्टाचार्य सहित काफी संख्या में श्रमिक जन उपस्थित थे. सभा को संबोधित करते हुए मलय घटक ने कहा की केंद्र सरकार की श्रमिक विरोधी नीति के कारण एक के बाद एक कॉलियरियों को बंद करने की साजिश रची जा रही है.

अब तक ईसीएल के 20 कॉलियारी बंद हो चुकी हैं. इसका विरोध करने के लिए टीएमसी को दिल्ली भेजना है जो हम श्रमिकों की बात कर सके. वहीं हरेराम सिंह ने कहा की बाबुल सुप्रियो के पांच साल के कार्यकाल में यहां के कल कारखाने एक के बाद एक बंद हो गये. कई कोलियरी भी बंद हो चुकी है.

श्रीपुर एरिया अंतर्गत पांच कोलियारिया बंद हो चुकी है. केंद्र सरकार और कोलियारियो को बंद करना चाह रही है, इसका विरोध केकेएससी को करना होगा. जब सत्ता में टीएमसी आयी उस वक्त ईसीएल बीआईएफआर में थी. केकेसी के नेतृत्व में श्रमिकों ने यहां लगातार अपने मेहनत का परिचय से बीआईएफार से ईसीएल को बाहर निकाला, इसका हकदार श्रमिक वर्ग है.

Next Article

Exit mobile version