वोट के माध्यम से हम राष्ट्र के निर्माण में सहायक बनते हैं

प्रभात खबर के अभियान वोट करें देश गढ़े पर ली गयी लोगों की प्रतिक्रिया लोगों ने एक स्वर में मतदान करने की अपील की रानीगंज : मतदाता को जागरूक करने की दिशा में प्रभात खबर द्वारा चलाई जा रही मुहिम वोट करें देश गढ़े के तहत शुक्रवार को रानीगंज मॉर्निंग वॉकर योगा ग्रुप के सदस्यों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 13, 2019 1:59 AM

प्रभात खबर के अभियान वोट करें देश गढ़े पर ली गयी लोगों की प्रतिक्रिया

लोगों ने एक स्वर में मतदान करने की अपील की
रानीगंज : मतदाता को जागरूक करने की दिशा में प्रभात खबर द्वारा चलाई जा रही मुहिम वोट करें देश गढ़े के तहत शुक्रवार को रानीगंज मॉर्निंग वॉकर योगा ग्रुप के सदस्यों तथा रोबिन सेन स्टेडियम में मॉर्निंग वॉक करने आए लोगों ने इस विषय पर अपनी प्रतिक्रिया दी. युवक तरुण बर्मन ने कहा कि वोट हर व्यक्ति का अधिकार है एवं अपने अधिकार से स्वंय को वंचित करना मतलब अपने आप के साथ न्याय नही करना है, अतः निर्वाचन में हिस्सा जरूर लें.
केपी सिंह ने बताया की वोट के माध्यम से हम राष्ट्र का निर्माण करने में सहायक होते हैं एवं मतदान करना अत्यंत आवश्यक है. मनोज तिवारी ने कहा की जब से मुझे वोट देने का अधिकार मिला है प्रत्येक बार अपना मत का प्रयोग करता हूं. मुझे इस मतदान के माध्यम से यह गर्व बोध होता है कि मैं इस देश का नागरिक हूं और मेरा नैतिक कर्तव्य बनता है कि मैं और लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करूं.
ललित क्याल ने कहा की प्रत्येक व्यक्ति को अपना मत अवश्य देना चाहिए. हार जीत अलग विषय है पर हम मत देकर देश के राष्ट्र के विकास में अपना योगदान देते हैं. मनोज केसरी ने बताया कि देश के जागरूक नागरिक होने के कारण अपने मत का प्रयोग अवश्य करना चाहिए. मत के माध्यम से ही उम्मीदवार चुनते है. बबलू सिंह ने बताया कि वोट के माध्यम से हम अपने ऐसे उम्मीदवार को चुनते हैं जो राष्ट्र को नई दिशा और दशा प्रदान करता हैं.
प्रत्येक व्यक्ति को अपना मत अवश्य प्रदान करना चाहिए. एक मत से किसी उम्मीदवार का हार जीत निर्भर होता है. मनोज साव ने बताया कि अगर हम समझते हैं कि हम अपना वोट नहीं देते हैं तो किसी प्रकार का फर्क नहीं पड़ने वाली है, पर यह सोच गलत है. क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति का वोट महत्वपूर्ण होता है, एवं एक देश के एक सच्चे नागरिक होने के कारण मतदान करना अत्यंत आवश्यक है.

Next Article

Exit mobile version