दुर्गा के सातवें रूप कालरात्रि की पूजा

सुबह से ही विभिन्न मंदिरों में श्रद्धालुओं की जुटी भारी भीड़ भव्य सजा है माता का दरबार, किया गया है अलौकिक श्रृंगार आसनसोल : चैती नवरात्र पर आसनसोल के मंदिरों में शुक्रवार को माता दुर्गा के सातवें रूप मां कालरात्रि की पूजा की गयी. मंदिरों को रंग बिरंगे और आकर्षक झालरों, फुलों की लड़ियों से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 13, 2019 1:56 AM

सुबह से ही विभिन्न मंदिरों में श्रद्धालुओं की जुटी भारी भीड़

भव्य सजा है माता का दरबार, किया गया है अलौकिक श्रृंगार
आसनसोल : चैती नवरात्र पर आसनसोल के मंदिरों में शुक्रवार को माता दुर्गा के सातवें रूप मां कालरात्रि की पूजा की गयी. मंदिरों को रंग बिरंगे और आकर्षक झालरों, फुलों की लड़ियों से सजाया गया. मदिरों के बाहर और प्रतिमा के निकट प्रकाश सज्जा देखते ही बन रही है. माता का भव्य और अलौकिक श्रृंगार किया गया है. मंदिरों में माता एवं जय शेरावाली के जयकारों से मंदिर परिसर गुंजायमान हो रहे हैं.
महावीर स्थान मंदिर (आसनसोल) में श्री श्री बासंती दुर्गोत्सव पर शुक्रवार की सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी. माता के दर्शनों को आसनसोल बाजार, मुंशी बाजार, बस्तीन बाजार एवं शहरी इलाके से श्रद्धालू पहुंचे. पुरोहित ने माता की विधिवत पूजा अर्चना और आरती की. भक्तों ने पुष्पांजलि अर्पित कर माता का आशीर्बाद लिया और अपने परिजनों के मंगल की कामना की. पुरोहित ने कहा कि मां कालरात्रि की उपासना और पूजन से भक्त भयमुक्त होते हैँ और शत्रु पर विजय हासिल करते हैं.
उषाग्राम स्थित दुर्गामंदिर में माता दुर्गा की पूजा अर्चना की गयी. मुर्गासोल में पूजा मंडप के निकट प्रकाश सज्जा श्रद्धालुओं को आकर्षित कर रही थी.

Next Article

Exit mobile version