आसनसोल स्टेशन में अपग्रेडेड बस स्टैंड का उद्घाटन

आसनसोल : मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा ने सोमवार को आसनसोल स्टेशन की दक्षिण दिशा के सर्कुलेटिंग एरिया में यात्रियों के लिए शेड सुविधा से युक्त अपग्रेडेड बस स्टैंड का उद्घाटन किया. स्टेशन के पुनर्विकास कार्य के तहत 35.5 लाख रूपयों की लागत से इसका निर्माण किया गया है. 2625 वर्गमीटर क्षेत्र के साथ 176 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 2, 2019 1:10 AM

आसनसोल : मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा ने सोमवार को आसनसोल स्टेशन की दक्षिण दिशा के सर्कुलेटिंग एरिया में यात्रियों के लिए शेड सुविधा से युक्त अपग्रेडेड बस स्टैंड का उद्घाटन किया. स्टेशन के पुनर्विकास कार्य के तहत 35.5 लाख रूपयों की लागत से इसका निर्माण किया गया है. 2625 वर्गमीटर क्षेत्र के साथ 176 वर्गमीटर शेड एरिया में आठ बसवे का निर्माण किया गया है.

शेड एरिया को एंटी स्कीड लाल रंग के चेकर्ड टाइल्स, डेकोरेटिव पेवर्स ब्लॉक से कवर किया गया है तथा बसवे को हैवी ड्यूटी कंक्रीट फ्लोरिंग से तैयार किया गया है. शेड की छत को एंटी कोरोसिव लाल रंग के प्रोफाइल शीटों से निर्मित किया गया है. 50 बसों का आवागमन है तथा 15000 से 17500 यात्री इन बसों में यात्रा करते हैं. इसके सामने हरी-भरी पट्टी भी विकसित की गई है.

स्टैंड में आधुनिक शौचालय का निर्माण किया गया है. पहले इस क्षेत्र में कूड़ों का अंबार था तथा यहां भरपूर अतिक्रमण था. शहरी नालों के गंदे पानी के ओवरफ्लो के कारण यहां अक्सर पानी जमा हो जाता था. अपर मंडल रेल प्रबंधक आरके बरनवाल तथा वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) एमके मीणा उपस्थित थें.

Next Article

Exit mobile version