पूंजीपति परस्त है केंद्र की एनडीए सरकार – विमान बसु

आसनसोल : पश्चिम बंगाल वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बसु ने कहा कि वर्ष 2014 में देश की सिर्फ एक प्रतिशत आबादी के पास देश की कुल संपत्ति का 49 प्रतिशत हिस्सा था. वर्ष 2019 में यह आंकड़ा बढ़कर 73 प्रतिशत हो गया है. यह केंद्र की भाजपा शासन की देन है. अमीर और अमीर बने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 1, 2019 6:42 AM

आसनसोल : पश्चिम बंगाल वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बसु ने कहा कि वर्ष 2014 में देश की सिर्फ एक प्रतिशत आबादी के पास देश की कुल संपत्ति का 49 प्रतिशत हिस्सा था. वर्ष 2019 में यह आंकड़ा बढ़कर 73 प्रतिशत हो गया है.

यह केंद्र की भाजपा शासन की देन है. अमीर और अमीर बने तथा मध्यवर्गीय और गरीब अंतिम कगार पर आ पहुंचे है. वे रविवार को स्थानीय बीएनआर मोड़ निकट संहति मंच पर वाममोर्चा उम्मीदवार गौरांग चटर्जी के पक्ष में कर्मी सभा को संबोधित कर रहे थे.
पूर्व सांसद सह सीपीआई के जिलासचिव आरसी सिंह, पूर्व सांसद सह सीटू के जिलासचिव वंशगोपाल चौधरी, फॉरवर्ड ब्लॉक के जिलासचिव भवानी आचार्य, आरएसपी के नेता आशीष बाग, गौरांग चटर्जी मंच पर उपस्थित थे.
अध्यक्षता श्री चौधरी तथा संचालन पार्थ मुखर्जी ने किया. श्री बसु ने कहा कि वाममोर्चा किसी व्यक्ति या पार्टी का नहीं, नीतियों का विरोध करता है. नीति जनस्वार्थ को ध्यान में रखकर बनानी चाहिए. भाजपा की नीति अमीरों को अमीर तथा गरीबों को गरीब बनाने की है. संगठित और असंगठित श्रमिक, किसान अवसादग्रस्त होकर आत्महत्या करने को मजबूर है.
राज्य सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कोयला चोर, बालू चोर, रंगदारों पर राज्य सरकार कोई कार्रवाई नहीं करती है. गणतंत्र की रक्षा के लिए न्याय के पक्ष में आवाज उठाने वालों पर हमला होता है और पुलिसिया कार्रवाई होती है. राज्य में गणतंत्र समाप्त हो गयी है.
पूर्व सांसद सह सीपीआई जिलासचिव श्री सिंह ने कहा कि तृणमूल और भाजपा संयुक्त रूप से मिलकर शिल्पांचल में उद्योगों को बंद व रुग्ण कर रही है. शिल्पांचल पब्लिक सेक्टर से प्राइवेट सेक्टर में तब्दील हो गया है.
फॉरवर्ड ब्लॉक नेता श्री आचार्य ने कहा कि आसनसोल और दुर्गापुर को रूढ़ ऑफ बंगाल कहा जाता था. लगातार उद्योगों के बंद होने और कोयला उद्योगों के निजीकरण होने से यह शिल्पांचल श्मशान में तब्दील हो गया है.
आरएसपी नेता श्री बाग ने कहा कि शिल्पांचल की आवाज को संसद में सिर्फ वाममोर्चा प्रार्थी ही ले जा सकते है. शिल्पांचल की जनता यह जान चुकी है.जरूरत है लोगों तक पहुंचने की.

Next Article

Exit mobile version