माकपा पार्षदों ने उपमेयर को सौंपा विरोध पत्र

आसनसोल : आसनसोल नगर निगम स्तर से रामनवमी अखाड़ों को पांच-पांच हजार रूपये के आर्थिक अनुदान देने के मुद्दे पर गुरूवार को बोर्ड की बैठक में पारित प्रस्ताव में मेयर जितेंद्र तिवारी द्वारा सिर्फ भाजपा पार्षदों से सहमति लिये जाने के प्रतिवाद में निगम विपक्ष के नेता तापस कवि के नेतृत्व में माकपा पार्षदों ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 30, 2019 12:54 AM

आसनसोल : आसनसोल नगर निगम स्तर से रामनवमी अखाड़ों को पांच-पांच हजार रूपये के आर्थिक अनुदान देने के मुद्दे पर गुरूवार को बोर्ड की बैठक में पारित प्रस्ताव में मेयर जितेंद्र तिवारी द्वारा सिर्फ भाजपा पार्षदों से सहमति लिये जाने के प्रतिवाद में निगम विपक्ष के नेता तापस कवि के नेतृत्व में माकपा पार्षदों ने उपमेयर तबस्सुम आरा को ज्ञापन सौंपा.

पार्षद नरेन बाउरी, पार्षद कविता यादव, पार्षद कविता घोष, पार्षद प्रियव्रत सरकार, पार्षद धर्मदास माजी, पार्षद उषा पासवान आदि उपस्थित थीं.
पार्षद श्री कवि ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि बोर्ड की बैठक में तृणमूल, भाजपा पार्षदों के साथ माकपा के पार्षद भी शामिल थे. परंतु रामनवमी अखाड़ों के आयोजकों को अनुदान देने के मुद्दे पर सिर्फ भाजपा पार्षदों से पूछा गया और मेयर श्री तिवारी ने इसे जबरन पारित करा दिया. उन्होंने तृणमूल का भाजपा के साथ सांठ-गांठ होने की बात कही.
उन्होंने आरोप लगाया कि प्रस्ताव लाये जाने पर भाजपा पार्षद से सहमति ली गयी. हालांकि उन्होंने सहमति नहीं दी. उसके बाद कांग्रेस फिर माकपा पार्षदों से प्रस्ताव के संबंध में उनका मत पूछा जाना चाहिए था.
परंतु ऐसा नहीं किया गया. सिर्फ भाजपा पार्षदों से पूछ कर प्रस्ताव को पारित कर दिया गया. उन्होंने मेयर पर माकपा पार्षदों को अपना पक्ष रखने का मौका नहीं देने और सदन को गुमराह करने का आरोप लगाया.
उन्होंने कहा कि क्लबों, संस्थानों के उन्नयन के लिए सरकारी अनुदान को लेकर माकपा पार्षदों का कोइ विरोध नहीं है. परंतु धार्मिक अनुष्ठानों रामनवमी, छठ, क्रिसमस, ईद, बकरीद पर निगम स्तर से अनुदान देना सरकारी राशि का दुरूपयोग है.
उन्होंने इसे नियम विरूद्ध बताते हुए कहा कि इससे पूर्व भी धार्मिक अनुष्ठानों को अनुदान दिये जाने पर कभी भी सहमति नहीं दी थी.उपमेयर श्रीमती आरा ने ज्ञापन से मेयर श्री तिवारी को अवगत कराने का आश्वासन दिया.

Next Article

Exit mobile version