मंडल रेल अस्पताल के पैथोलॉजी विभाग में नयी मशीन

आसनसोल : आसनसोल मंडल अस्पताल के लेबोरेटरी के पैथोलॉजी विभाग को अत्याधुनिक करने के लिए गोवा से लाई गई नई मशीनों से मरीजों की रक्त जांच की जायेगी. इससे बीमारियों का तुरंत पता लगाया जा सकेगा और इलाज में आसानी होगी. पैथोलॉजी विभाग को उन्नत करने के तहत गोवा से सेल काउंटर हेमोटोलोजी मशीन और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 30, 2019 12:51 AM

आसनसोल : आसनसोल मंडल अस्पताल के लेबोरेटरी के पैथोलॉजी विभाग को अत्याधुनिक करने के लिए गोवा से लाई गई नई मशीनों से मरीजों की रक्त जांच की जायेगी. इससे बीमारियों का तुरंत पता लगाया जा सकेगा और इलाज में आसानी होगी.

पैथोलॉजी विभाग को उन्नत करने के तहत गोवा से सेल काउंटर हेमोटोलोजी मशीन और 600 लिटर का एक उच्च क्षमता वाला दो दरवाजे का फ्रिज लाया गया.
प्रभारी एडीएमओ डॉ आरके सिन्हा ने कहा कि पहले रेल अस्पताल में पुरानी मशीन के कारण पुरानी पद्धति से रक्त, यूरीन, आदि की जांच की जाती थी. जिसमें समय लगता था और अपेक्षित परिणाम नहीं मिल पाता था.
परंतु अत्याधुनिक मशीन और उच्च क्षमता वाले फ्रिज लाने से मरीजों के रक्त जांच में कई बिमारियों का तुरंत पता लगाकर इलाज करना संभव हो सकेगा. उन्होंने कहा कि नये मशीन से मरीजों में ब्लड कैंसर जांच, हिमोग्लोबिन के स्तर की जांच आसानी से की जा सकेगी.

Next Article

Exit mobile version