बीएसएफ जवान ने सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली

बालुरघाट : अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर एक बीएसएफ जवान ने आत्महत्या कर ली. यह घटना दक्षिण दिनाजपुर जिले के हिली थाना क्षेत्र के उजाल सीमांत इलाके की है. जवान सागर गौड़ा (31) वहीं भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात थे. वह ओड़िशा के झिल्की इलाके के निवासी थे. हिली थाना पुलिस मामले की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 28, 2019 1:53 AM

बालुरघाट : अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर एक बीएसएफ जवान ने आत्महत्या कर ली. यह घटना दक्षिण दिनाजपुर जिले के हिली थाना क्षेत्र के उजाल सीमांत इलाके की है. जवान सागर गौड़ा (31) वहीं भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात थे.

वह ओड़िशा के झिल्की इलाके के निवासी थे. हिली थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. जानकारी मिली है कि 199 नंबर बटालियन के जवान सागर गौड़ा अविवाहित थे. मंगलवार रात उनकी ड्यूटी बीएसएफ की हिली सीमा चौकी संलग्न उजाल सीमा पर थी.

रात के लगभग 12 बजे गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग व उनके सहकर्मी दौड़ कर घटनास्थल पर पहुंचे. उनलोगों ने देखा कि खून से लथपथ हालत में सागर गौड़ा पड़े थे. तुरंत उन्हें हिली ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. खबर पाकर बुधवार को घटनास्थल पर 199वीं बटालियन के उच्च अधिकारी पहुंचे. मृत जवान के घर पर सूचना दे दी गयी. पुलिस व बीएसएफ का प्राथमिक अनुमान है कि मानसिक अवसाद के कारण जवान ने आत्महत्या की है.
हिली थाना पुलिस व बीएसएफ के अधिकारियों ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. हालांकि इसे लेकर बीएसएफ अधिकारियों ने कोई टिप्पणी नहीं की. हिली थाना पुलिस की ओर से बताया गया है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए बुधवार को बालुरघाट जिला अस्पताल भेजा गया है. मामले की जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version