मृतक लक्ष्मीराम की पत्नी पर बहनों ने उठाये सवाल

मृतक कोलियरी श्रमिक की बहनों ने कहा- नहीं हुई थी शादी 2014 जनवरी में कला अस्पताल में बीमारी से हुई थी मौत अंडाल : काजोड़ा एरिया के परस्कोल वेस्ट कोलियरी में आज सुबह 8.30 मिनट पर अचानक ईसीएल परस्कोल वेस्ट कोलियरी के पूर्व मृत श्रमिक लक्ष्मीराम मांझी के दो बहने कोलियरी वेस्ट के समक्ष बैठकर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2019 1:10 AM

मृतक कोलियरी श्रमिक की बहनों ने कहा- नहीं हुई थी शादी

2014 जनवरी में कला अस्पताल में बीमारी से हुई थी मौत
अंडाल : काजोड़ा एरिया के परस्कोल वेस्ट कोलियरी में आज सुबह 8.30 मिनट पर अचानक ईसीएल परस्कोल वेस्ट कोलियरी के पूर्व मृत श्रमिक लक्ष्मीराम मांझी के दो बहने कोलियरी वेस्ट के समक्ष बैठकर आंदोलन करने लगी कि विगत 12 तारीख को अपने आप को हमारे मृतक भाई जो ईसीएल जनरल मजदूर कर्मी था लक्ष्मी राम माझी का बनावटी पत्नी बेदनी मझियांइन वन जो महिला खदान के सामने बैठी थी वह असल में मेरे भाई की कोई पत्नी नहीं इस तरह का बयान बाजी कर खदान के समक्ष बैठ प्रदर्शन करना प्रबंधन के लिए प्रश्नवाचक चिन्ह बन गया.
बाद में कोलियरी प्रबंधन समझा बुझा उस दोनों बहने को एजेंट कार्यालय में बैठ समझाते हुए उसे आश्वस्त किया कि आप दोनों बहनों को एवं उस महिला को प्रमाणित करना होगा कि कौन सही और कौन गलत है.
इस संबंध में दोनों पक्षों को स्क्रीनिंग के माध्यम से साबित करना होगा, तब जाकर हम लोग इसका पूरा वेरिफिकेशन का कागजात हेड क्वार्टर भेजेंगे. इस संबंध में दोनों बहने सूरज मुनीम आए एवं लक्खी माझीआई ने बताया कि उनका भाई 2014 जनवरी में कला अस्पताल में बीमारी से मर गया था. उस वक्त तक उसकी कोई शादी नहीं हुई थी. हम अपने ससुराल में थे, जब मालूम चला कि एक नकली महिला अपने आप को उनके मृतक भाई की धर्मपत्नी बेदनी मझी बता रही है तब हम लोग हरकत में आये.
सोमवार को कोलियरी के समक्ष बैठ प्रदर्शन किया. वह चाहती हैं कि इसकी जांच फिर से हो. उनके पास प्रमाण है कि वह दो बहन हैं, जबकि उक्त महिला के पास कोई प्रमाण नहीं है कि वह उसके भाई की पत्नी है. कोलियरी अभिकर्ता समर दत्तू ने कहा कि हमने चिट्ठी दिया है. दोनों पक्ष की महिलाओं जांच करने के बाद ही इनका कागजात हेड क्वार्टर भेजा जाएगा.

Next Article

Exit mobile version