पुत्री अपहरण मामले में भाजपा नेता की गिरफ्तारी के प्रतिवाद में भाजपा का जुलूस

पानागढ़ : अपनी ही पुत्री प्रथा बटवाल के अपहरण मामले में पिता तथा भाजपा नेता सुप्रभात बटवाल समेत 3 लोगों की गिरफ्तारी के खिलाफ जिला बीरभूम भाजपा पार्टी ने लाभपुर समेत जिले के विभिन्न इलाकों में प्रतिवाद जुलूस निकाला. जिला अध्यक्ष रामकृष्ण राय का साफ कहना है कि जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अनुव्रत मंडल के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2019 1:09 AM

पानागढ़ : अपनी ही पुत्री प्रथा बटवाल के अपहरण मामले में पिता तथा भाजपा नेता सुप्रभात बटवाल समेत 3 लोगों की गिरफ्तारी के खिलाफ जिला बीरभूम भाजपा पार्टी ने लाभपुर समेत जिले के विभिन्न इलाकों में प्रतिवाद जुलूस निकाला. जिला अध्यक्ष रामकृष्ण राय का साफ कहना है कि जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अनुव्रत मंडल के इशारे पर ही पुलिस सुप्रभात पर पुत्री के अपहरण का झूठा मामला दायर कर गिरफ्तार कर फसाने की कोशिश कर रही है. इस आरोप को लेकर भाजपा समर्थकों ने इलाके में जुलूस निकाला.

इस प्रतिवाद जुलूस में भाजपा समर्थकों ने तख्ती, बैनर लेकर पुलिस तथा तृणमूल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अविलंब भाजपा नेता को छोड़ने की मांग की. बताया जाता है कि गत गुरुवार को भाजपा नेता सुप्रभात बटवाल के घर पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने हथियार की नोक पर प्रथा बटवाल का अपहरण कर लिया था. इससे चार दिन समूचा लाभपुर अशांत रहा. इस बीच तृणमूल विधायक मनीरुल इस्लाम पर उत्तेजित लोगों ने हमला कर उनके वाहन में तोड़फोड़ भी की थी. इस घटना में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार भी किया था. जिला पुलिस ने तीन टीम बनायी थी. पुलिस ने प्रथा की तस्वीर सर्कुलेट कर इनाम की घोषणा भी की थी.

इसी बीच सूचना पर रविवार प्रातः जिला पुलिस की टीम ने प्रथा बटवाल को उत्तरबंग के दालखोला इलाके से बरामद किया. इस मामले में पुलिस ने प्रथा संग दो अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया था कि पूछताछ में पता चला कि इस घटना का षड़यंत्र प्रथा के पिता सुप्रभात बटवाल ने इलाके में भाजपा के प्रति सहानुभूति तथा तृणमूल के खिलाफ आक्रोश फैलाने के उद्देश्य से इस घटना को अंजाम दिया था. हालांकि सुप्रभात बटवाल का साफ कहना है कि वह स्वयं कैसे अपनी ही बेटी का अपहरण करवाएंगे.

पुलिस अनुव्रत मंडल के इशारे पर काम कर रही हैं तथा उन्हें झूठे मामले में फंसाने की कोशिश कर रही है. बताया जाता है कि अपहरण के एक दिन बाद ही अनुव्रत मंडल ने सुप्रभात बटवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि उसने ही अपनी पुत्री का अपहरण का खेल खेला है तथा नाटक कर रहे हैं. अब पुलिस इसी बात को दोहरा रही है. ऐसे में कई तरह के सवाल उभरने लगे हैं.

Next Article

Exit mobile version