आसनसोल : रघुनाथपुर से पश्चिम बंगाल सरकार को 200 मेगावाट की होगी बिजली सप्लाई

आसनसोल : दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) के रघुनाथपुर स्थित पावर प्लांट से पश्चिम बंगाल सरकार को 200 मेगावाट की बिजली सप्लाई होगी. डीवीसी के सचिव डॉ पीके मुखोपाध्याय ने यह जानकारी दी. Nसचिव श्री मुखोपाध्याय ने कहा कि बिजली की सप्लाई को लेकर तीन साल का यह करार सात मार्च, 2019 से प्रभावी हो जायेगा. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 14, 2019 12:45 AM

आसनसोल : दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) के रघुनाथपुर स्थित पावर प्लांट से पश्चिम बंगाल सरकार को 200 मेगावाट की बिजली सप्लाई होगी. डीवीसी के सचिव डॉ पीके मुखोपाध्याय ने यह जानकारी दी. Nसचिव श्री मुखोपाध्याय ने कहा कि बिजली की सप्लाई को लेकर तीन साल का यह करार सात मार्च, 2019 से प्रभावी हो जायेगा.

बिजली सप्लाई के करार को समय रहते बढ़ाया भी जा सकता है. उन्होंने कहा कि रघुनाथपुर पावर प्लांट के लिए रेल कॉरिडोर का निर्माण 30 जून, 2019 तक पूरा कर लिया जायेगा. झारखंड सरकार के पास डीवीसी के बिजली बिल के मद के बकाया के संबंध में उन्होंने कहा कि डीवीसी का जीबीवीएनएल के पास बकाया 39 सौ करोड़ रुपया है.

जेबीवीएनएल के साथ डीवीसी का बिजली पेमेंट को लेकर एलसी मेथड पर करार हुआ है. इसके तहत डीवीसी को प्रत्येक माह बिजली मद के एवज में 184 करोड़ का बैंक अकाउंट में भुगतान किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि बोकारो (झारखंड) के गोमिया स्थित लुगू पहाड़ पर डीवीसी के द्वारा प्रस्तावित हाइडल प्रोजेक्ट के लिए डीवीसी के डीपीआर को लेकर निविदा करवाने की प्रक्रिया चल रही है.
डीवीसी पंचेत में 50 मेगावाट का सोलर प्लांट लगाने की प्रक्रिया जारी है. उन्होंने कहा कि बेरमो माइंस को लेकर डीवीसी और सीसीएल के बीच मसला सुलझ नहीं पाया है. बोकारो थर्मल एवं चंद्रपुरा के 1200 सप्लाई मजदूरों के पे रिवीजन के मसले पर फिलहाल कोई निर्णय नहीं हो सका है. फिलहाल डीवीसी द्वारा किसी भी प्रोजेक्ट में नया पावर प्लांट लाने की योजना नहीं है.

Next Article

Exit mobile version