पुरुलिया : पुरुलिया में एक और पंप स्टोरेज पावर प्लांट

पुरुलिया : पश्चिम बंगाल सरकार पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल के तहत पुरुलिया में एक और पंप स्टोरेज पावर प्लांट की स्थापना करने जा रही है. इससे पहले राज्य सरकार यहां दो पंप स्टोरेज पावर प्लांट लगा चुकी है. इस संबंध में राज्य के बिजली विभाग के अधिकारी ने बताया कि जेएसडब्ल्यू समूह की मदद से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 12, 2019 1:30 AM

पुरुलिया : पश्चिम बंगाल सरकार पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल के तहत पुरुलिया में एक और पंप स्टोरेज पावर प्लांट की स्थापना करने जा रही है. इससे पहले राज्य सरकार यहां दो पंप स्टोरेज पावर प्लांट लगा चुकी है. इस संबंध में राज्य के बिजली विभाग के अधिकारी ने बताया कि जेएसडब्ल्यू समूह की मदद से यह पावर प्लांट विकसित किया जायेगा.

पुरुलिया जिले में यह तीसरी पन बिजली योजना होगी. राज्य ऊर्जा विभाग की ओर से रविवार को बताया गया है कि जेएसडब्ल्यू समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सज्जन जिंदल ने हाल ही में पश्चिम बंगाल में 1,000 मेगावाट पंप भंडारण ऊर्जा परियोजना स्थापित करने की घोषणा की है.

राज्य के बिजली मंत्री शोभनदेव चटर्जी ने बताया कि हम जापान इंटरनेशनल को-ऑपरेशन एजेंसी (जेआइसीए) के ऋण की मदद से तुर्ग पंप स्टोरेज पावर प्लांट विकसित कर रहे हैं, लेकिन, बंधुनाला परियोजना को जेएसडब्ल्यू कंपनी के माध्यम से निष्पादित किया जायेगा. तुर्ग में 1,000 मेगावाट के दूसरे पुरुलिया पंप स्टोरेज प्रोजेक्ट के लिए राज्य सरकार और जेआइसीए ने 5,000 करोड़ रुपये के ऋण समझौते पर अमल किया था.

Next Article

Exit mobile version