जामुड़िया : इकड़ा औद्योगिक क्षेत्र में तृणमूल की सभा, कारखानों के प्रबंधन को कानूनी सुविधाएं देने का अल्टीमेटम

जामुड़िया : इकड़ा औद्योगिक क्षेत्र के मान स्टील और केलस्टर कारखानों के सामने तृणमूल समर्थक श्रमिको ने विरोध प्रदर्शन किया तथा सभा की.ब्लॉक एक तृणमूल अध्यक्ष साधन राय ने कहाकि कारखानों के प्रबंधन वाममोर्चा सरकार की नीतियों पर चल कर श्रमिकों का शोषण कर रहे हैं. 12 घंटे कार्य करा कर आठ घंटों का वेतन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 6, 2019 1:00 AM

जामुड़िया : इकड़ा औद्योगिक क्षेत्र के मान स्टील और केलस्टर कारखानों के सामने तृणमूल समर्थक श्रमिको ने विरोध प्रदर्शन किया तथा सभा की.ब्लॉक एक तृणमूल अध्यक्ष साधन राय ने कहाकि कारखानों के प्रबंधन वाममोर्चा सरकार की नीतियों पर चल कर श्रमिकों का शोषण कर रहे हैं. 12 घंटे कार्य करा कर आठ घंटों का वेतन भुगतान किया जा रहा है. उन्हें मेडिकल सुविधा नहीं मिल रही है. सभी श्रमिकों को इएसआई सुविधा भी नहीं है.

राज्य सरकार की न्यूनतम मजदूरी 306 रुपये होने के बाद भी उन्हें इससे भी कम मजदूरी मिल रही है. सुरक्षा के लिए जूता, टोपी, ग्लोब्स,दस्ताना और पेयजल नहीं मिल रहा है. तृणमूल के शासनकाल में इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. उन्होंने कहा कि या तो कारखाना प्रबंधन श्रमिकों को कानूनी सुविधाएं उपलब्ध कराये, नहीं तो आंदोलन के लिए तैयार रहे. चंचल बनर्जी तथा गुणमय बाउरी ने भी संबोधित किया.

Next Article

Exit mobile version