आसनसोल : केएनयू में यूजीसी टीम ने की शिक्षण सुविधाओं‍ की जांच

आसनसोल : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) में विश्वविधालयअनुदान आयोग की 12 बी ग्रेडिंग के तहत पात्रता निर्धारित करने के उद्देश्य से तीनदिवसीय दौरे पर पहुंची आयोग टीम के सदस्यों ने गुरूवार को दूसरे दिन विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की. विभागों की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी ली. आयोग के टीम सदस्यों ने यूजीसी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 1, 2019 3:19 AM

आसनसोल : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) में विश्वविधालयअनुदान आयोग की 12 बी ग्रेडिंग के तहत पात्रता निर्धारित करने के उद्देश्य से तीनदिवसीय दौरे पर पहुंची आयोग टीम के सदस्यों ने गुरूवार को दूसरे दिन विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की. विभागों की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी ली.

आयोग के टीम सदस्यों ने यूजीसी के चेयरमैन प्रो. रामदेव भारद्वाज के नेतृत्व में यूनिवर्सिटी में उपलब्ध संसाधनों का मुआयना किया. टीम सदस्यों में प्रो. के बिश्वाल, सतीश कुमार, अजय कुमार सिंह, अशरफ जमाल आदि ने कुलपति डॉ साधन चकव्रर्ती के साथ खेल मैदान और क्रीडा सामग्रियों की जानकारी ली. यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए गठित एडमिशन कमेटी एवं उसकी कार्यप्रणाली, ऑनलाइन सुविधा

के बारे में जानकारी ली.
सदस्यों ने वर्ष 2017 से यूनिवर्सिटी में चल रहे सीबीसीएस पद्धति के कार्यांन्वयन एवं उसके प्रभाव के बारे में भी अध्यापकों एवं स्टूडेंटस से अलग अलग जानकारी ली. यूनिवर्सिटी में पठन पाठन, सिलेबस, परीक्षा के संचालन संबंधी मुद्दों पर परीक्षा नियंत्रक अधिकारियों से लंबी बैठक की.
आयोग सदस्यों ने यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों एवं स्टूडेंटस के लिए स्वास्थ्य परिसेवाएं एवं उनकी स्थिति के बारे में पूछताछ की. यूनिवर्सिटी में सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे एवं उनके कंट्रोल रूम में मुआयना किया. यूनिवर्सिटी में चल रहे बाउंड्री वॉल निर्माण कार्य का मुआयना किया और निर्माण कार्य पूरा होने के समय सीमा के बारे में पूछताछ की. टीम सदस्यों ने यूनिवर्सिटी में सेमिनार संगोष्ठियों के आयोजन एवं आयोजन स्थल के संदर्भ मेंपूछताछ की.
केएनयू अधिकारियों ने यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन स्थित सभागार एवं विधाचर्चा भवन स्थित सेमिनार हॉल टीम सदस्यों को दिखाते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर सेमिनार, संगोष्ठियों एवं अनुष्ठानों का आयोजन यहां किया जाता है. टीम सदस्यों ने विधाचर्चा भवन स्थित वॉल मैगजिन का मुआयना की प्रदर्शित कलाकृतियों की सराहना की.

Next Article

Exit mobile version