रानीगंज : गले का ऑपरेशन कर निकाला डिप्स ट्यूमर] रानीगंज के निजी अस्पताल में दो को सफल ऑपरेशन, मिली नयी जिंदगी

रानीगंज : स्थानीय निजी अस्पताल में झारखंड के ऑयल कंपनी के अधिकारी एसएन झा के गले का ऑपरेशन कर ईएनटी डॉ बीके भट्टाचार्य ने डिप्स ट्यूमर निकाला. उन्होंने बताया कि नस एवं ब्रेन का कनेक्शन से जुड़े भाग से टयूमर काट कर निकाला गया. उसी अस्पताल में रानीगंज के नॉर्थ सियारसोल कोलियरी निवासी 45 वर्षीया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 29, 2019 2:43 AM

रानीगंज : स्थानीय निजी अस्पताल में झारखंड के ऑयल कंपनी के अधिकारी एसएन झा के गले का ऑपरेशन कर ईएनटी डॉ बीके भट्टाचार्य ने डिप्स ट्यूमर निकाला. उन्होंने बताया कि नस एवं ब्रेन का कनेक्शन से जुड़े भाग से टयूमर काट कर निकाला गया. उसी अस्पताल में रानीगंज के नॉर्थ सियारसोल कोलियरी निवासी 45 वर्षीया कांति देवी के गले का ऑपरेशन करके कैरोटीन में फंसा हुआ दो ईंच गुणा दो ईंच का थाइराइड टयूमर निकाला. उनके परिजनों ने बताया कि कांति देवी का गला फूल गया था एवं वह बोलने में असमर्थ थी. सफल ऑपरेशन होने के पश्चात उसे नई जिंदगी मिली.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारी डॉ एसके वासु ने कहा कि डॉ भट्टाचार्य ने जटिल ऑपरेशन करके एक दिन में दो जिंदगी बचाई है. ईएनटी डॉ भट्टाचार्य ने बताया कि उनका नैतिक कर्तव्य बनता है कि मरीज की जान बचाई जाये, इस तरह के मरीज ज्यादातर साउथ भारत चले जाते हैं, परंतु आधुनिक चिकित्सा पद्धति के कारण अब रानीगंज शहर में ही जटिल से जटिल रोग का इलाज संभव है.

Next Article

Exit mobile version