शाकम्बरी स्पंज के समक्ष ग्रामीणों का प्रदर्शन

नितुरिया/ आद्रा : नितुरिया थाना अंतर्गत मदनडीह ग्राम स्थित शाकम्बरी स्पंज आयरन कारखाना क़े मुख्य द्वार पर स्थानीय लोगों ने कारखाना में स्थानीय युवकों को नौकरी देने की मांग पर प्रदर्शन किया. प्रबंधन ने बताया कि स्थानीय लोगों की मांग पूरा करने का प्रयास किया जायेगा. आंदोलनकारियों का नेतृत्व कर रहे तृणमूल नेता मोहन मल्लिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 29, 2019 2:40 AM

नितुरिया/ आद्रा : नितुरिया थाना अंतर्गत मदनडीह ग्राम स्थित शाकम्बरी स्पंज आयरन कारखाना क़े मुख्य द्वार पर स्थानीय लोगों ने कारखाना में स्थानीय युवकों को नौकरी देने की मांग पर प्रदर्शन किया. प्रबंधन ने बताया कि स्थानीय लोगों की मांग पूरा करने का प्रयास किया जायेगा.

आंदोलनकारियों का नेतृत्व कर रहे तृणमूल नेता मोहन मल्लिक ने कहा कि मांगे पूरी नहीं होने पर इसके बाद इससे भी वृहत आंदोलन किया जायेगा. कारखाना प्रबंधन प्रदूषण वाली समस्या का हल नही निकालता है तो बाध्य होकर इसके विरुद्ध जनता की आवाज को बुलंद करेंगे. उन्होंने कहा कि वामपंथी नेताओं में से कुछ ने लोगों को अंधेरे में रखा.
कम दर पर जमीन कारखाना मालिकों को उपलब्ध कराया. अब कारखानों में काम चलने पर भी युवकों को नौकरी नहीं मिली. स्थानीय लोग प्रदूषण से त्रस्त हैं. उन्होंने कहा कि प्रदूषण के कारण खेती बंद होने के कगार पर है. पेयजल स्त्रोत प्रदूषित हो गये है. पेड़ों के पते पहचाने जाने के लायक नहीं बचे हैं.
लोगों ने कई बार सरकारी विभागों में आवेदन किया. पर कोई लाभ नहीं हुआ. कारखाना प्रबंधन को प्रदूषण रोकने और युवकों को रोजगार देने की मांग की गई. कोई नतीजा नहीं निकला. प्रदूषण के कारण यक्ष्मा सहित कई तरह की बीमारियां बढ़ रही हैं.

Next Article

Exit mobile version