आसनसोल : यूजीसी का त्रिदिवसीय दौरा शुरू होगा 30 से, कुलपति डॉ साधन चक्रवर्ती ने प्रशासनिक, विभागीय अधिकारियों संग की बैठक

आसनसोल : विश्वविधालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की टीम के काजी नजरूल यूनिवर्सिटी में तीन दिवसीय दौरे को लेकर कुलपति डॉ साधन चक्रवर्ती ने यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक एवं विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक की. विश्वविधालय अनुदान आयोग के यूनिवर्सिटी के 12 बी स्तरीय ग्रेडिंग को लेकर डॉ चक्रवर्ती ने प्रशासनिक अधिकारियों को महत्वपूर्ण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 29, 2019 2:36 AM

आसनसोल : विश्वविधालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की टीम के काजी नजरूल यूनिवर्सिटी में तीन दिवसीय दौरे को लेकर कुलपति डॉ साधन चक्रवर्ती ने यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक एवं विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक की. विश्वविधालय अनुदान आयोग के यूनिवर्सिटी के 12 बी स्तरीय ग्रेडिंग को लेकर डॉ चक्रवर्ती ने प्रशासनिक अधिकारियों को महत्वपूर्ण दायित्व सौंपे और जरूरी निर्देश दिये.

उन्होंने कहा कि विश्वविधालय अनुदान आयोग की टीम 30 जनवरी से एक फरवरी तक तीन दिवसीय दौरे के लिए यूनिवर्सिटी आयेगी. यूजीसी टीम सदस्यों के स्तर से 12 बी स्तरीय ग्रेडिंग को लेकर विभिन्न मानकों पर कई स्तरीय जांच की जानी है. जिसके बाद यूनिवर्सिटी को केंद्र सरकार स्तर से भी आर्थिक सहयोग मिल सकेगा.

उन्होंने कहा कि इस दौरे को लेकर यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक अधिकारियों एवं विभिन्न विभागीय प्रधानों को जरूरी दायित्व सौंपे गये हैँ और समय पर आवंटित कार्य को किसी भी कीमत पर पूरा करने के निर्देश दिये गये हैँ. किसी भी यूनिवर्सिटी में 12 बी ग्रेडिंग संबंधी यूजीसी टीम के दौरे को महत्वपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि यह यूनिवर्सिटी के भावी प्रोजेक्टस और विकास के लिए काफी मायने रखता है.

उन्होंने कहा कि राज्य स्तर से मिल रहे आर्थिक सहयोग से केएनयू में निर्माण व कई महत्वपूर्ण कार्य किये गये हैँ. कई पेशेवर पाठयक्रमों को भी आरंभ किया गया है. परंतु विश्वविधालय अनुदान आयोग के दौरे के बाद सभी मानकों पर सफल रहने पर केंद्र सरकार स्तर से आर्थिक सहयोग मिलने पर यूनिवर्सिटी में कई विकासमूलक कार्य, कई नये व बड़े प्रोजेक्टस आरंभ किये जा सकेंगे. उन्होंने कहा कि यूजीसी टीम का तीन दिवसीय दौरे कई मायनों में यूनिवर्सिटी में ढांचागत बदलाव लाने में सहयोगी हो सकेगा.

Next Article

Exit mobile version