दुर्गापुर : स्थायी नियुक्ति की मांग पर डीपीएल में आश्रितों का धरना

दुर्गापुर : स्थाई नियुक्ति की मांग को लेकर कोकोवेन थाना अंतर्गत दुर्गापुर प्रोजेक्ट लिमिटेड (डीपीएल) के प्रशासनिक भवन गेट के समक्ष गुरुवार से आश्रितों ने धरना प्रदर्शन शुरू किया. उन्होंने मांगों का ज्ञापन डीपीएल अधिकारी को सौंपा. धरना में डेढ़ सौ आश्रितों परिवारों के सदस्य शामिल हैं. उल्लेखनीय है कि डीपीएल में वर्ष 2012 के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 25, 2019 12:37 AM

दुर्गापुर : स्थाई नियुक्ति की मांग को लेकर कोकोवेन थाना अंतर्गत दुर्गापुर प्रोजेक्ट लिमिटेड (डीपीएल) के प्रशासनिक भवन गेट के समक्ष गुरुवार से आश्रितों ने धरना प्रदर्शन शुरू किया. उन्होंने मांगों का ज्ञापन डीपीएल अधिकारी को सौंपा. धरना में डेढ़ सौ आश्रितों परिवारों के सदस्य शामिल हैं.

उल्लेखनीय है कि डीपीएल में वर्ष 2012 के बाद किसी भी आश्रित को स्थाई नियुक्ति नहीं हुई है. स्थाई नियुक्ति की मांग को लेकर बीते वर्ष भी लगातार आंदोलन हुआ था. तत्कालीन महकमा शासक शंख सातरा ने नियुक्ति का आश्वासन दिया था. लेकिन वह आश्वासन कार्य रूप में नहीं बदल सका. नेतृत्व कर रहे विश्वजीत विश्वास ने बताया कि बीते वर्ष लगातार अनशन के दौरान महकमा शासक के आश्वासन पर अनशन समाप्त किया गया था.

नियुक्ति की मांग को लेकर राज्य सरकार के बिजली मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक से भेंट की गई थी. लेकिन आश्वासन के सिवाय अभी तक कुछ नहीं मिला है. नियुक्ति नहीं होने के कारण परिवार भुखमरी के कगार पर हैं. डीपीएल प्रबंधन को आश्रितों को स्थाई नियुक्ति करनी होगी . नियुक्ति की मांग को लेकर लगातार आंदोलन किया जायेगा. सोमनाथ चटर्जी, शर्मिष्ठा चटर्जी, राजीव बनर्जी, मिहिर बागची आदि नेतृत्व कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version