आसनसोल : राज्य सरकार के कर्मचारियों को इस माह से मिलेगा महंगाई भत्ता

पानागढ़ (आसनसोल) : बीरभूम जिले के दो दिवसीय दौरे पर आयीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को इलमबाजार के वीआइपी कमारडांगा मैदान में आयोजित जनसभा से बाउल लोक उत्सव का उद्घाटन किया. इसके साथ ही उन्होंने 24 परियोजनाओं का उद्घाटन तथा 20 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. 16 परियोजनाओं से जुड़े लोगों को लाभान्वित किया. उन्होंने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 4, 2019 6:34 AM
पानागढ़ (आसनसोल) : बीरभूम जिले के दो दिवसीय दौरे पर आयीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को इलमबाजार के वीआइपी कमारडांगा मैदान में आयोजित जनसभा से बाउल लोक उत्सव का उद्घाटन किया. इसके साथ ही उन्होंने 24 परियोजनाओं का उद्घाटन तथा 20 परियोजनाओं का शिलान्यास किया.
16 परियोजनाओं से जुड़े लोगों को लाभान्वित किया. उन्होंने कहा कि जनवरी से कर्मचारियों को बढ़ा महंगाई भत्ता मिलेगा. सीएम ने कहा कि पंचमा में खुलनेवाले देश के सबसे बड़े कोयला खदान से प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से एक लाख लोगों को रोजगार मिलेगा.
मुख्यमंत्री सुश्री बनर्जी ने केंद्र सरकार को दंगाई सरकार कह कर संबोधित किया. उन्होंने कहा कि पूरे देश में दंगे की आग भड़कने के बाद भी पश्चिम बंगाल में भाईचारा कायम था. लेकिन शांति और अमन तोड़ने की कोशिश हो रही है. यह सफल नहीं होगा. तृणमूल धर्म को नहीं बेचती, हृदय में रखती है. लेकिन कुछ राजनीतिक दल धर्म की आड़ में राजनीति कर रहे हैं.Âबाकी पेज 07 पर
कल से ‘धान दीन, चेक नीन’ योजना होगी शुरू
मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पूर्व की वामपंथी सरकार के कर्जे के सूद में बड़ी राशि का भुगतान करना पड़ रहा है. म्यूटेशन को माफ कर दिया है, 50 हजार करोड़ रुपये केंद्र सरकार ले जाती है. इसके बाद भी राज्य सरकार विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चला रही है. उन्होंने कहा कि पांच जनवरी से ‘धान दीन, चेक नीन’ योजना शुरू होगी.
बाउल उत्सव की चर्चा कर उन्होंने कहा कि बाउल कलाकारों को हर सुविधा दी जायेगी. वे बंगाल का गर्व है. बंगाल की संस्कृति उन्होंने ही बचाकर रखी है. उन्होंने जंगलमहल स्पोर्ट्स के चैंपियन को सिविक पुलिस में नौकरी देने की घोषणा की.उन्होंने बाउल लोक कलाकारों तथा राढ़ बांग्ला स्पोर्ट्स के विजयी प्रतियोगियों को सम्मानित किया.
15 से शुरू होगा बाउल मेला
बाउल मेला प्रति वर्ष 15 जनवरी से तीन दिनों के लिए जयदेव में आयोजित होता आया है. यह स्थान आज के कार्यक्रम स्थल से लगभग 25 किलोमीटर की दूरी पर है. जयदेव गीतगोविंद के रचनाकार के नाम से जुड़ा स्थान है. चूंकि मुख्यमंत्री अभी ही जिले के दौरे पर पहुंची हैं, तो उन्होंने आज ही हजारों बाउल कलाकारों की उपस्थिति में मेले का उद्घाटन किया.

Next Article

Exit mobile version