शांतिभूषण, पूर्णचंद ने िमटाये मतभेद

रणनीति. पंचायत चुनाव के बढ़ते दबाब के बीच नितुड़िया में तृणमूल के बदले समीकरण विधायक के गांव जाकर लंबी बात की पंचायत समिति अध्यक्ष ने विधानसभा चुनाव के बाद से ही गहराने लगे थे दोनों के बीच विवाद पार्टी पर्यवेक्षक सह सांसद अभिषेक ने दिया था शिकवा मिटाने का निर्देश नितुरिया : पंचायत चुनाव में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2017 5:51 AM

रणनीति. पंचायत चुनाव के बढ़ते दबाब के बीच नितुड़िया में तृणमूल के बदले समीकरण

विधायक के गांव जाकर लंबी बात की पंचायत समिति अध्यक्ष ने
विधानसभा चुनाव के बाद से ही गहराने लगे थे दोनों के बीच विवाद
पार्टी पर्यवेक्षक सह सांसद अभिषेक ने दिया था शिकवा मिटाने का निर्देश
नितुरिया : पंचायत चुनाव में भाजपा के बढ़ते जनाधार तथा तृणमूल कांग्रेस की जीत की तैयारी के बीच नितुरिया में तृणमूल के राजनीतिक समीकरण में बदलाव दिखने लगे हैं. डेढ़ वर्ष के लंबे अंतराल के बाद विधायक पूर्णचंद बाउरी तथा पंचायत समिति अध्यक्ष शांति भूषण प्रसाद यादव के बीच चल रहा टकराव समापन की ओर बढ़ने लगा है. शुक्र वार की दोपहर श्री यादव विधायक श्री बाउरी के घर औपचारिक मुलाकात के लिए उनके गांव सरबडी पहुंचे. दोनों के बीच विधायक के निवास स्थल पर ही लंबी बैठक हुयी.
जानकारों के अनुसार गिले-शिकवे भूला कर पार्टी हित में साथ काम करने पर सहमति बनी. करीबियों का दावा है कि जल्द ही दोनों नेताओं को एकसाथ सार्वजनिक मंच पर देखा जायेगा. पार्टी सूत्रों के अनुसार आगामी 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पुरु लिया जिला के दौरे पर आ रही है और पार्टी नेताओं ती कोशिश है कि पार्टी के अंदर की कोई भी अंदरूनी लड़ाई सामने नहीं आनी चाहिये. इस बैठक को भी इसी का एक हिस्सा माना जा रहा है. इन दोनो नेताओं के बीच चल रही अंदरूनी लड़ाई को दूर करने के लिये पिछले कई महीने से कवायद चल रहा था. पुरु लिया जिला तृणमूल कांग्रेस पर्यवेक्षक सह सांसद अभिषेक बनर्जी ने भी पिछले महीने सर्किट हाउस में बैठक की थी.
उन्होंने भी दोनों को एक साथ काम करने का निर्देश दिया था. उसके बाद से ही अंदाजा लगया जा रहा था कि दोनों नेता एक साथ पुरानी गलतियों को भूला कर एक साथ काम करेंगे. शनिवार को ही विधायक श्री बाउरी ने सरबडी संप्रीति सदन कम्यूनिटी हाल मे विधानसभा स्तर पर बैठक का आयोजन किया है जिसमे वर्तमान नितुरिया ब्लॉक के संयुक्त संयोजक श्री यादव के रहने की प्रबल संभावना है. इधर इस राजनितिक गतिविधि से नितुरिया के राजनीतिक गलियारे मे चर्चा जोरो पर है. कुछ पार्टी नेता व समर्थक इस डेवलपमेंट से खुश नजर आ रहे है और तो कुछ मे निराशा दिख रही है. श्री यादव ने कहा कि अपने विधानसभा चेयरमैन व विधायक से मिलने गये थे. उनसे संगठन के मुद्दे पर बात हुयी है. दोनो एक साथ मिलकर पार्टी के हित में कार्य करेंगे. ज्ञातव्य है कि विधानसभा चुनाव के बाद से ही इन दोनो नेताओ के बीच विवाद गहरा गया था.

Next Article

Exit mobile version