कन्हैया के विरोध के बाद चरम पर पहुंचा राजनीतिक तनाव

एआइवाइएफ, एआइएसएफ के लांग मार्च का आगमन जिला मुख्यालय में कल कोयला डिस्पैच में रैक की नहीं होगी कमी कोयला सचिव ने की सीआइएल, रेल अधिकारियों संग वीसी सांकतोड़िया : कोयला सचिव सुशील कुमार ने वीडियो संवाद के जरिये कोल इंडिया व रेल प्रवंधन के साथ बैठक की. बैठक में रेलवे रैक उपलब्ध करने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2017 11:33 AM
एआइवाइएफ, एआइएसएफ के लांग मार्च का आगमन जिला मुख्यालय में कल
कोयला डिस्पैच में रैक की नहीं होगी कमी
कोयला सचिव ने की सीआइएल, रेल अधिकारियों संग वीसी
सांकतोड़िया : कोयला सचिव सुशील कुमार ने वीडियो संवाद के जरिये कोल इंडिया व रेल प्रवंधन के साथ बैठक की. बैठक में रेलवे रैक उपलब्ध करने के मुद्दे पर रेल अधिकारियों से कहा कि देश के पावर प्लांटों को कोयले की जरु रत है.
इसके लिए डिस्पैच में वृद्धि करनी होगी. डिस्पैच बढ़ाने के लिए आवश्यकता अनुसार रैक नहीं मिल रहे है. इसके लिए अधिक से अधिक रैक चाहिए. उन्होंने कोल कंपनियों के सीएमडी से रैक डिस्पैच की जानकारी ली. रैक समय पर नहीं मिलने के कारण डिस्पैच करने में परेशानी हो रही है. कोल इंडिया प्रतिदिन औसतन 215 रैक कोयला डिस्पैच कर रहा है. इसे बढ़ाकर 235 रैक करना है. समीक्षा के दौरान रेलवे प्रबंधन की ओर से आश्वासन दिया गया कि रैक की कमी को जल्द से जल्द दूर कर लिया जायेगा. कोल सचिव ने कोयला स्टॉक कम कर डिस्पैच बढ़ाने पर जोर दिया. इधर ईसीएल प्रवंधन का कहना है कि जितना रैक की जरु रत है, उतना उपलब्ध हो रहा है.
इस समय प्रतिदिन साढ़े सत्नह रैक कोयला डिस्पैच किया जा रहा है. राजमहल क्षेत्न में कुछ समस्या है. वहां भी स्थिति शीघ्र सामान्य हो जायेगी. समीक्षा के दौरान रेलवे प्रवंधन की ओर से सकारात्मक आश्वासन मिला है. मौके पर कोल इंडिया के चेयरमैन सुतीर्थ भट्टाचार्य, कोल इंडिया के प्रभारी डीटी शेखर शरण, ईसीएल के सीएमडी सुब्रत चक्रवर्ती समेत सभी कोल कंपनियों के निदेशक व एचओडी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version