मास्टर साहब डूबे रहते मोबाइल में स्टूडेंट्स करते हैं जमकर शैतानियां

जामुड़िया. िशक्षकों द्वारा कक्षाओं में धड़ल्ले से मोबाइल का इस्तेमाल करने तथा कक्षाओं में छात्रों की हरकतों के खिलाफ जामुिड़या हिंदी हाईस्कूल(एचएस) में अभिभावकों ने जमकर हंगामा िकया. आरोप है िक अंग्रेजी के िशक्षक रामकुमार केसरी हमेशा कक्षा के अंदर मोबाइल पर बातें करते हैं. इसका फायदा उठाकर छात्र कक्षाओं में जमकर बदमाशियां तथा अश्लील […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2017 11:32 AM
जामुड़िया. िशक्षकों द्वारा कक्षाओं में धड़ल्ले से मोबाइल का इस्तेमाल करने तथा कक्षाओं में छात्रों की हरकतों के खिलाफ जामुिड़या हिंदी हाईस्कूल(एचएस) में अभिभावकों ने जमकर हंगामा िकया. आरोप है िक अंग्रेजी के िशक्षक रामकुमार केसरी हमेशा कक्षा के अंदर मोबाइल पर बातें करते हैं. इसका फायदा उठाकर छात्र कक्षाओं में जमकर बदमाशियां तथा अश्लील हरकतें करते हैं.
खबर पाकर निगम के एक नम्बर बोरो चेयरमैन शेख शानदार, विद्यालय कार्यकारिणी के सदस्य स्वपन रुइदास सहित कई सामाजिक कार्यकर्ता विद्यालय पहुंच गये और स्कूल के शिक्षक प्रभारी शंभू रजक, सहायक प्रधानाध्यापक रोहनराम रजक के साथ बैठक की. इस दौरान विद्यालय में चल रही अव्यस्था पर सवाल उठाये गये. कहा गया कि कक्षाओं में जब शिक्षक ही मोबाइल फोन का इस्तेमाल करेंगे तो छात्रों को कैसे मना कर पायेंगे. शिक्षक के सामने ही बच्चे एक दूसरे से क्लास रूम के भीतर मारपीट करते रहते हैं.
हो हल्ला करते हैं लेिकन शिक्षक मोबाइल पर व्यस्त रहते हैं. ऐसी स्थिति में बच्चों की पढ़ाई राम भरोसे ही है. शिक्षकों की नििष्क्रयता के कारण ही दिन प्रतिदिन हिंदी स्कूलों में शिक्षा का स्तर गिरता जा रहा है. शिक्षक तथा छात्र के बीच सम्मान का िरश्ता खत्म होता जा रहाहै . विद्यालय में पढ़ाई का स्तर गिर रहा है लेकिन इसकी चिंता न टीचर इन चार्ज को है और ना ही शिक्षकों को है.
इस बारे में एक नम्बर बोरो के चेयरमैन शेख शानदार ने कहा कि उन्हें क्लास रूम में शिक्षक के फोन पर बात करने तथा बच्चों के हुड़दंग मचाने के वीडियो के वायरल होने की खबर मिली है. घटना की जांच टीचर-इन-चार्ज से करने को कहा गया.

Next Article

Exit mobile version