आर्मी अधिकारी बता बांट रहा था नौकरी!

कोलकाता : खुद को आर्मी अधिकारी बता कर बेरोजगार युवकों को आर्मी में बंपर नौकरी होने का लालच देकर उनसे मोटी रकम ठगने के बाद फरार हुए एक युवक को राजाबागान थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया. पकड़े गये आरोपी का नाम शेख रौशन उर्फ शेख जुम्मन (32) है. शुक्रवार को उसे पोर्ट इलाके के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 15, 2020 2:28 AM

कोलकाता : खुद को आर्मी अधिकारी बता कर बेरोजगार युवकों को आर्मी में बंपर नौकरी होने का लालच देकर उनसे मोटी रकम ठगने के बाद फरार हुए एक युवक को राजाबागान थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया. पकड़े गये आरोपी का नाम शेख रौशन उर्फ शेख जुम्मन (32) है. शुक्रवार को उसे पोर्ट इलाके के वाटगंज थानाक्षेत्र के कवितीर्थ सरणी स्थित एक गेस्ट हाउस के पास से दबोचा.

गिरफ्तार आरोपी के पास से भारतीय सेना में ज्वाइनिंग का फर्जी बुलावा पत्र व ज्वाइनिंग पत्र के अलावा कई अन्य फर्जी दस्तावेज जब्त किये गये हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक मुर्शिदाबाद के रघुनाथगंज का निवासी अमीनुल हक नामक एक युवक ने राजाबागान थाने में जनवरी महीने में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी.

शिकायत में बताया कि उसकी मुलाकात किसी के जरिये शेख रौशन नामक युवक के साथ हुई थी. रौशन ने खुद को आर्मी का अधिकारी बताया. उसने कहा कि इंडियन आर्मी में बंपर वैकेंसी है. अगर कुछ रुपये खर्च करें तो नौकरी मिल सकती है. पीड़ित का आरोप है कि अपने एक साथी बाबाई हल्दार को भी नौकरी लगवा देने के लिए उन्होंने 3.65 लाख रुपये शेख रौशन को दिये. इसके बाद उसे कॉल व ज्वाइनिंग लेटर दिया गया.

आरोप है कि संदेह होने पर उन्होंने इसके असलियत की जांच करायी तो सभी कागजात फर्जी मिले. इसके बाद राजाबागान थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी गयी. पुलिस ने जांच शुरू कर गुप्त जानकारी के आधार पर शेख रौशन को सबूत के साथ वाटगंज इलाके से गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ कर उसके साथियों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version