मणिपुर से बिहार भेजे जा रहे 3.5 करोड़ के नशीले याबा टैबलेट्स कोलकाता में जब्त

एक लाख 18 हजार टैबलेट जब्त, 13.534 किलो है वजन तीनों आरोपियों को अदालत ने 25 तक पुलिस हिरासत में भेजा कोलकाता : मणिपुर से कोलकाता के रास्ते बिहार भेजा जा रहा 3.5 करोड़ रुपये के नशीले याबा टैबलेट के साथ गिरोह के तीन सदस्यों को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के सदस्यों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 12, 2020 2:48 AM

एक लाख 18 हजार टैबलेट जब्त, 13.534 किलो है वजन

तीनों आरोपियों को अदालत ने 25 तक पुलिस हिरासत में भेजा

कोलकाता : मणिपुर से कोलकाता के रास्ते बिहार भेजा जा रहा 3.5 करोड़ रुपये के नशीले याबा टैबलेट के साथ गिरोह के तीन सदस्यों को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के सदस्यों ने यहां के सर्वेपार्क इलाके से दबोचा है.

पकड़े गये आरोपियों के नाम मोहम्मद आमिर खान (30), मोहम्मद नाजिर हुसैन (32) और अरूण कुमार उर्फ जुगेशर महतो (35) हैं. इनमें आमिर व नाजिर मणिपुर के रहनेवाले हैं, जबकि अरूण कुमार बिहार के मोतीहारी जिले के मधुबन थाना अंतर्गत वाजिदपुर गांव का रहनेवाला है. इनके पास से 13 किलो 534 ग्राम याबा टैबलेट जब्त हुआ है. टैबलेट की संख्या एक लाख 18 हजार के करीब है.

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक उन्हें यह जानकारी मिली थी कि बिहार में ड्रग्स सप्लाई से जुड़े एक सदस्य को बड़े पैमाने पर ड्रग्स की सप्लाई के सिलसिले में मणिपुर से ड्रग्स तस्कर कोलकाता आनेवाले हैं. इस जानकारी के बाद सोमवार शाम से कोलकाता के प्रत्येक रास्तों की हर गतिविधियों पर निगरानी रखी जा रही थी. सर्वेपार्क थानाक्षेत्र में इएम बाइपास के अजय नगर में एक निजी कार की रफ्तार पर पुलिस को संदेह हुआ.

कुछ दूर तक पीछा करने के बाद अजय नगर में कार को रोककर अंदर तीन लोगों से पूछताछ की गयी. इस दौरान उनके बयान पर संदेह होने के बाद कार की जांच करने पर अंदर छुपाया गया याबा टैबलेट जब्त किया गया. प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मणिपुर के तस्कर से कोलकाता में डिलीवरी लेकर इसे बिहार में सप्लाई करने की तैयारी थी. इससे पहले ही वे सभी पकड़ लिये गये.

Next Article

Exit mobile version