कोलकाता : 400 किलो मिलावटी तिल व सरसो जब्त, एक गिरफ्तार, खराब तिल व सरसो पर मोबिल व केमिकल चढ़ाया जा रहा था

कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के गाईघाटा थानांतर्गत मनमोहनपुर इलाके में रविवार रात धड़ल्ले से चल रहे मिलावटी तिल व सरसो के कारखाने का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने कारखाने के मालिक को गिरफ्तार किया है. कारखाने से लगभग 400 किलो तिल व सरसो जब्त किये गये हैं. गिरफ्तार कारखाने के मालिक का नाम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2018 1:32 AM
कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के गाईघाटा थानांतर्गत मनमोहनपुर इलाके में रविवार रात धड़ल्ले से चल रहे मिलावटी तिल व सरसो के कारखाने का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने कारखाने के मालिक को गिरफ्तार किया है. कारखाने से लगभग 400 किलो तिल व सरसो जब्त किये गये हैं. गिरफ्तार कारखाने के मालिक का नाम सुशील बाइन है. सोमवार को उसे बनगांव महकमा अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने उसे सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया.
बताया जा रहा है कि बाजार में छिलका समेत महंगे तिल व सरसो पाये जा रहे हैं. इस कारखाने में ऐसे ही तिल व सरसो पाये गये हैं. साथ ही वहां से कई बैरल मोबिल जब्त किये गये हैं. पुलिस के अनुसार, अभियुक्त मोबिल व केमिकल का इस्तेमाल कर सस्ते तिल व सरसो को चमका कर महंगे जैसा बना देता था. मिलावटी तिल व सरसो से अधिक मात्रा में तेल पिरोया जा सकता है.
पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार सुशील के जरिये इस कारखाने से माल के खरीदारों के बारे में पता लगाया जा रहा है. साथ ही इस धंधे में लिप्त और लोगों को भी दबोचने की कोशिश की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version