पटाखा फोड़ने से पुलिस ने रोका तो पीट दिया

कोलकाता : दीपावली की रात को महानगर के तीन इलाकों में प्रतिबंधित पटाखा फोड़ने व सड़क पर बैठ कर शराब पीने का विरोध करने पर पुलिसवालों की पिटाई कर दी गयी. पहली घटना न्यू मार्केट इलाके के मोती सील स्ट्रीट में बुधवार रात 9.45 बजे के करीब की है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यहां सड़क […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 9, 2018 2:06 AM
कोलकाता : दीपावली की रात को महानगर के तीन इलाकों में प्रतिबंधित पटाखा फोड़ने व सड़क पर बैठ कर शराब पीने का विरोध करने पर पुलिसवालों की पिटाई कर दी गयी. पहली घटना न्यू मार्केट इलाके के मोती सील स्ट्रीट में बुधवार रात 9.45 बजे के करीब की है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यहां सड़क पर बैठ कर कुछ युवक खुलेआम शराब पी रहे थे.
वहां राउंड लगा रहे कांस्टेबल दिलीप घोष व एक होमगार्ड ने युवकों को सड़क पर खुलेआम शराब पीने से रोका तो युवकों ने पुलिसवालों से हाथापाई शुरू कर दी. इस घटना में कांस्टेबल दिलीप घोष जख्मी हो गया. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया. इधर इस घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय थाने से अतिरिक्त फोर्स भेजकर अतुल कुमार महतो, सत्य कुमार मंडल व जीतेंद्र पासवान नामक तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया.
पुलिस से मारपीट की दूसरी घटना उत्तर कोलकाता के साउथ सिंथी रोड में बुधवार देर रात 11.30 बजे के करीब की है. यहां उत्तम मल नामक एक एएसआइ अन्य पुलिसकर्मियों के साथ इलाके में ड्यूटी कर रहे थे. इस दौरान सड़क पर 10 बजे रात के बाद भी प्रतिबंधित पटाखा फोड़ते हुए कुछ युवकों को उन्होंने देखा. मना करने पर वे पुलिस से उलझ पड़े. मामला बढ़ने पर पुलिस को घेरकर उनसे मारपीट की.
इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया. इस घटना को लेकर खुद कुछ पुलिसकर्मी भी सवाल खड़े कर रहे हैं कि पुलिस के साथ हाथापाई और मारपीट करने के बावजूद चारों युवकों को थाने में ले जाने के बाद सभी को जमानत पर क्यों रिहा कर दिया गया. चारों पर आइपीसी की कमजोर धाराओं का प्रयोग करने के कारण ही यह संभव हुआ होगा.
पुलिस से मारपीट की तीसरी घटना दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर इलाके में स्थित हे शाम रोड में बुधवार देर रात की है. यहां एक अपार्टमेंट में कुछ लोगों को देर रात तक प्रतिबंधित पटाखा फोड़ते हुए देखा गया था. इसका विरोध करने पर अपार्टमेंट के एक व्यक्ति ने सब इंस्पेक्टर विप्ल‍‍‍‍‍‍‍व सरकार से हाथापाई शुरू कर दी. इसके बाद अनूप हुन नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया.
थाने में उससे पूछताछ की जा रही है. शहर में दीपावली की रात को महज कुछ ही घंटों में तीन अलग इलाकों में पुलिस के साथ मारपीट की घटना से उनकी सुरक्षा पर सवाल उठने लगे.

Next Article

Exit mobile version