पानी फेंकने के विवाद में गयी बुजुर्ग की जान, हमले में मृतक के तीन बेटे भी गंभीर, पांच आरोपी गिरफ्तार

मालदा : विश्वकर्मा पूजा के मंडप के सामने पानी फेंकने को लेकर आपत्ति करने पर पड़ोसियों ने एक बुजुर्ग की पीटकर हत्या कर दी. हमले की इस घटना में बुजुर्ग सुबल कर्मकार (70) के तीन बेटे भी गंभीर रूप से जख्मी हुए. उनका मालदा मेडिकल कॉलेज में इलाज कराया गया. सोमवार की रात यह घटना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 19, 2018 1:39 AM
मालदा : विश्वकर्मा पूजा के मंडप के सामने पानी फेंकने को लेकर आपत्ति करने पर पड़ोसियों ने एक बुजुर्ग की पीटकर हत्या कर दी. हमले की इस घटना में बुजुर्ग सुबल कर्मकार (70) के तीन बेटे भी गंभीर रूप से जख्मी हुए. उनका मालदा मेडिकल कॉलेज में इलाज कराया गया. सोमवार की रात यह घटना मानिकचक थाना अंतर्गत पुरानीग्राम इलाके में घटी है.
आरोप है कि पड़ोसियों ने सुबल कर्मकार पर रॉड से हमले किये. मृत बुजुर्ग के तीन बेटे तपन कर्मकार, चंडी कर्मकार और राम कर्मकार को भी हमले में गंभीर चोट लगी है. इस घटना को लेकर मानिकचक थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने पांच आरोपियों अनंत कर्मकार, नव कर्मकार, आशा रानी कर्मकार, तूली कर्मकार और अमर कर्मकार को गिरफ्तार किया है.
शिकायत में मृत बुजुर्ग के बेटों ने आरोप लगाया है कि हर साल की तरह इस बार उनके घर में विश्वकर्मा पूजा का आयोजन किया गया. घर के सामने मंडप बनाया गया था और रात से ही पूजा की तैयारियां चल रही थी. उसी समय पड़ोसियों ने मंडप के सामने पानी फेंकना शुरू किया. यह आरोप नव कर्मकार के परिवार पर लगा है. चूंकि पानी के छींटे पूजा मंडप पर पड़ रहे थे. इसलिए सुबल कर्मकार ने इस पर आपत्ति की. इसी को लेकर बुजुर्ग के साथ पड़ोसियों का विवाद छिड़ गया.
शिकायत में यह भी आरोप है कि आरोपी अनंत और नव कर्मकार ने मिलकर सुबल कर्मकार की जमकर पिटायी की. यह देखकर उन्होंने अपने पिता को बचाने के लिए जैसे ही कदम बढ़ाया, वैसे ही उन पर भी हमले शुरू कर दिये गये. पड़ोसियों ने रॉड से उनके पिता पर वार किया जिससे वह बेहोश होकर गिर पड़े. उसके बाद तत्काल ही सुबल कर्मकार को मानिकचक ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.
इस घटना के बाद गांव वालों में भी रोष पैदा हो गया. उन्होंने आरोपियों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.
मानिकचक थाना के ओसी कुणाल कांति दास ने बताया कि हमले की घटना के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पूरी घटना की जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version