अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में शिरकत करेंगे 300 मुसलमान स्त्री-पुरुष

लखनऊ : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में 21 जून को होनेवाले कार्यक्रम में संभवत: मुसलमान भी शामिल होंगे. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में कम से कम 300 मुसलमान पुरुष और स्त्रियां शामिल होंगे. समारोह लखनऊ के रमाबाई अांबेडकर मैदान में होगा. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 24, 2017 8:51 PM

लखनऊ : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में 21 जून को होनेवाले कार्यक्रम में संभवत: मुसलमान भी शामिल होंगे. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में कम से कम 300 मुसलमान पुरुष और स्त्रियां शामिल होंगे. समारोह लखनऊ के रमाबाई अांबेडकर मैदान में होगा.

आॅल इंडिया शिया पर्सनल लाॅ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि समारोह में शामिल होने को लेकर हमारी सोच खुली है. सदा ए सूफियां हिंद के अध्यक्ष सैयद बाबर अशरफ ने कहा कि अगर योग स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, तो इसमें शिरकत करनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि हम अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में शामिल होंगे. समस्या तब होती है, जब धर्म को योग के साथ जोड़ा जाता है, जहां तक हमारा सवाल है, हमें योग से कोई दिक्कत नहीं है.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा 14 मई को की थी. प्रधानमंत्री मोदी इस समारोह में 55 हजार लोगों के साथ योग करेंगे. प्रधानमंत्री के प्रयासों से संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने का ऐलान किया था.

Next Article

Exit mobile version